पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पब्लिक एप्रूवल रैंकिंग में खरगूपुर और करनैलगंज थानाध्यक्ष फिसड्डी:एडीजी जोन ने जताई नाराजगी, एसपी को दोनों SHO को हटाने का दिए निर्देश

गोंडा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
 करनैलगंज कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार सिंह की फाइल फोटो। - Money Bhaskar
 करनैलगंज कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार सिंह की फाइल फोटो।

पब्लिक एप्रूवल रैंकिंग में फिसड्डी रहने वाले थाना प्रभारियों को गोरखपुर जोन के एडीजी ने पद से हटाने का निर्देश दिया है। गोंडा में फिसड्डी रहने वाले थानाध्यक्षों में खरगूपुर व करनैलगंज के थाना प्रभारी शामिल हैं। एडीजी के निर्देश के बाद लापरवाह थाना प्रभारियों में हड़कंप है।

थाना स्तर पर पुलिस के कामकाज के परीक्षण के लिए एडीजी जोन ने पब्लिक एप्रूवल रैंकिंग सिस्टम लागू किया है। इस सिस्टम के तहत आम जनता पुलिस के कामकाज के आधार पर वोट करती है। जनता के वोट के आधार पर प्रति सप्ताह पुलिस के कामकाज की समीक्षा की जा रही है। गोरखपुर जोन के एडीजी अखिल कुमार ने इस सिस्टम को थानाध्यक्षों की सफलता का पैमाना माना है। रैंकिंग के आधार पर एडीजी ने थाना प्रभारियों की तैनाती को लेकर गाइडलाइन जारी की है।

रैंकिंग में पिछले दो महीने से निचले पायदान पर बने हैं
इस गाइडलाइन के मुताबिक रैंकिंग में लगातार दो महीने तक पांचवें पायदान से नीचे रहने वाले थानाध्यक्षों को कुर्सी से हटाया जायेगा। रैंकिंग की समीक्षा के दौरान खरगूपुर और करनैलगंज थाने की रिपोर्ट काफी खराब पाई गई है। इन दोनों थानों की रैंकिंग पिछले दो महीने से निचले पायदान पर है। खरगूपुर थाना तो इस बार के रैंकिंग में 18वें पायदान पर है। जबकि करनैलगंज को 16वें स्थान पर है।

5वीं रैंक से नीचे वाले थाना प्रभारियों को नोटिस
जिस पर एडीजी अखिल कुमार ने नाराजगी जताते हुए खरगूपुर के थानाध्यक्ष कुबेर तिवारी और करनैलगंज कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार सिंह को हटाने का फरमान जारी किया है। एडीजी अखिल कुमार ने 5वीं रैंक से नीचे वाले थाना प्रभारियों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही तीसरे महीने भी इनकी रैंकिंग पांच से नीचे मिलती है तो इन्हें कुर्सी से हटाया जाएगा।

नगर कोतवाल भी कार्रवाई की जद में
गोरखपुर जोन के एडीजी अखिल कुमार के निर्देश के बाद नगर कोतवाल भी कार्रवाई की जद में आ गए हैं। नगर कोतवाली के कामकाज से भी जनता संतुष्ट नहीं है। पब्लिक एप्रूवल रैंकिंग में नगर कोतवाली पुलिस 12वें पायदान पर है। नगर कोतवाल के कामकाज की लगातार आलोचना हो रही है।

खरगूपुर के थानाध्यक्ष कुबेर तिवारी की फाइल फोटो।
खरगूपुर के थानाध्यक्ष कुबेर तिवारी की फाइल फोटो।
खबरें और भी हैं...