पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

6 हजार रुपये रिश्वत मांगने पर SI निलंबित:गोंडा में पति-पत्नी के विवाद में चार्जशीट लगाने के लिए मांगे थे पैसे

गोंडा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
निलंबित दरोगा की फाइल फोटो। - Money Bhaskar
निलंबित दरोगा की फाइल फोटो।

गोंडा में एक बार फिर हुई खाकी शर्मसार हुई है। चार्जशीट दाखिल करने के लिए रिश्वत मांगने के आरोप में एसपी ने तिवारी बाजार नगर कोतवाली के एसआई को निलंबित कर दिया है। दरोगा एसएन यादव का रिश्वत मांगने का एक ऑडियो वायरल हुआ था। ऑडियो में दरोगा ने 10 हजार रुपये की मांग की थी, लेकिन 6 लेने पर राजी होने की बात सामने आई थी। वायरल ऑडियो पर एसपी ने संज्ञान लेते हुए निलंबन की कार्रवाई की है।

दहेज के मामले की दर्ज करानी थी चार्जशीट

मामला तिवारी बाजार नगर कोतवाली क्षेत्र का है। यहां के रहने वाली मीना पत्नी कलीम ने पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा को एक शिकायत पत्र दिया। दिए गए प्रर्थना पत्र में दर्शाया है कि एक वर्ष पूर्व उसकी शादी ग्राम मनडिहवा बनवरिया के रहने वाले कलीम पुत्र जलील के साथ हुई थी। आरोप है कि शादी के दिन से ही ससुराल वाले 1 लाख रुपये की डिमांड करते रहे। जिसे मांग पूरी न कर पाने पर 3 अप्रैल 2022 को पति कलीम, देवर खान, ससुर जलील व ननद, मीना पर कहर बनकर टूट पड़ी। आरोप है कि विरोध करने पर सभी ने लाठी, डंडे व थप्पड़ों की बरसात कर दी।

दरोगा के रिश्वत मांगने पर पीड़िता एसपी कार्यालय पहुंची थी और शिकायत की थी।
दरोगा के रिश्वत मांगने पर पीड़िता एसपी कार्यालय पहुंची थी और शिकायत की थी।

ससुरालियों पर मारपीट करने का आरोप

मीना का आरोप है कि जब इससे भी दिल न भरा तो देवर खान ने चाकू से जानलेवा हमला कर दिया। जिसमें मीना के दोनों हाथों में चोटें आईं। पीड़िता मीना का आरोप था कि थाने में तहरीर देने के बाद जब कोई सुनवाई नहीं हुई। मामले को लेकर जब पीड़िता के रिश्तेदार ने चौकी इंचार्ज एस.एन.यादव से बात की तो दरोगा ने रिश्वत मांग ली। दरोगा ने 10 हजार रुपयों की मांग करते हुए कहा कि 'पैसे लेकर आ जाओ..तुम्हारी चार्जशीट लगा देता हूं'।

इस पर जब पीड़िता के रिश्तेदार ने कहा कि 'साहब मेरे पास 4 हजार रुपये हैं तो दरोगा भड़क उठे और बोले कि तुम 6 हजार रुपये ले आओ। इसके बाद पीड़िता 12 मई को एसपी की चौखट पर न्याय की गुहार लगाई। जांच करने के बाद एसपी ने दरोगा को निलंबित कर दिया है।

खबरें और भी हैं...