पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दुष्कर्म का तोप सिंह गिरफ्तार:गोंडा में रसूखदारों से था संबंध, भेजा गया जेल

गोंडाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गोंडा में एक ऐसे शख्स को पुलिस ने आज बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेजा है। जिसे पुलिस की स्कोर्ट उसे घर छोड़ने जाती थी।

उपेंद्र प्रताप सिंह उर्फ रामू सिंह उर्फ तोप सिंह का कर्नलगंज कस्बे में हनक थी बड़े व्यापारियों, नर्सिंग होम, डॉक्टरों से माहवारी वसूली करता था। यदि कोई न नुकुर करे तो उसके विरुद्ध जांच, फर्जी मुकदमा लिखा देना आम बात हो गयी थी। जिससे कस्बे का कोई व्यवसायी उसकी जुबान नहीं काटता था। जो मांग करता उसे पूरा करते थे। लखनऊ के चतुर्थ तल से ताल्लुक रखने वाले तोप सिंह के एक फोन पर उच्चाधिकारियों को फोन आ जाता था। जो लोगों के विरुद्ध फर्जी मुकदमे लिखा कर जेल भिजवाता था। आज खुद जेल भेजा गया।

दूसरे को जेल भिजवाने वाला खुद सलाखों के पीछे

बलात्कार के मामले में करनैलगंज के चर्चित व्यक्ति उपेंद्र प्रताप सिंह उर्फ रामू सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। करनैलगंज क्षेत्र में राजनीतिक रूप से चर्चित एक दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने दुष्कर्म के अतिवांछित आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय भेज दिया है। कोतवाल सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर अपराध व अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सूत्रों से सूचना मिली कि दुष्कर्म के आरोपी उपेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ रामू सिंह निवासी ग्राम मुण्डेरवा थाना कोतवाली करनैलगंज मनकापुर की तरफ से कही जाने वाले हैं।

सूचना मिलते ही वह उपनिरीक्षक अमर सिंह, उपनिरीक्षक शादाब आलम, उपनिरीक्षक धीरेन्द्र सिंह, आरक्षी राजकुमार वर्मा, महिला आरक्षी सविता देवी के साथ मनकापुर पहुंचे और सूत्रों के बताने के अनुसार आरोपी के आने का इंतजार करने लगे। उसी बीच रेलवे क्रासिंग मनकापुर के पास उपेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ रामू सिंह अपनी कार से निकले जिन्हें रोककर गिरफ्तार कर लिया गया।

उन्होंने बताया कि कार को एमवी एक्ट के तहत सीज कर आरोपी को जेल भेजा गया है। मामले में ग्राम बसेहिया की एक महिला की तहरीर पर रामू सिंह के विरुद्ध घर में घुसकर छेड़खानी, बलात्कार व धमकी देने का मुकदमा बीते अप्रैल माह में दर्ज कराया गया था। कोतवाल सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि रामू सिंह को बलात्कार के मामले में गिरफ्तार किया गया जेल भेजा गया है।

खबरें और भी हैं...