पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ढुढ़ाव में 3.75 करोड़ से बनेगा राजकीय इंटर कालेज:विधायक ने भूमिपूजन कर रखी आधारशिला, कहा- मुफ्त में मिलेगी शिक्षा की सुविधा

गोंडा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शासन ने ढुढ़ाव गांव में राजकीय इंटर कालेज के निर्माण की स्वीकृति दी है। इसके लिए बजट का आवंटन किया गया है। 3.75 करोड़ रुपये की लागत से राजकीय इंटर कालेज का निर्माण कराया जायेगा। मेहनौन विधायक विनय कुमार द्विवेदी और सांसद प्रतिनिधि राजेश सिंह ने भूमिपूजन कर शुक्रवार को कॉलेज की आधारशिला रखी।

उत्तर प्रदेश राज्य निर्माण एवं श्रम विकास सहकारी संघ लिमिटेड को इस कालेज के निर्माण की जिम्मेदारी सौंपी गई है। मेहनौन विधानसभा के ग्रामीण क्षेत्र में बनने वाला राजकीय इंटर कालेज विधानसभा का पहला राजकीय इंटर कालेज होगा। क्षेत्र में एक भी राजकीय कालेज न होने से यहां के छात्र- छात्राओं को पढ़ाई के लिए मुख्यालय जाना पड़ता था या फिर निजी इंटर कालेज में जाते थे।

ढुढ़ाव में राजकीय इंटर कालेज का शिलान्यास।
ढुढ़ाव में राजकीय इंटर कालेज का शिलान्यास।

लंबे समय से इंटर कालेज की हो रही थी मांग
स्थानीय लोग कई वर्षों से राजकीय इंटर कालेज का मांग कर रहे थे। स्थानीय विधायक विनय कुमार द्विवेदी के प्रयास से इस राजकीय इंटर कालेज निर्माण को स्वीकृति मिली थी, लेकिन बजट का आवंटन न होने से इसका निर्माण नहीं शुरू हो सका था। हाल ही में सरकार की तरफ से इसके निर्माण के लिए बजट का आवंटन कर निर्माण को हरी झंडी दी गयी है।

पढ़ाई के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा
विधायक विनय द्विवेदी ने कहा कि शिक्षा विकास का मुख्य आधार है। शिक्षा से ही स्वस्थ समाज का विकास संभव है। इस राजकीय इंटर कालेज के निर्माण से यहां के गरीब बच्चों को इंटर तक की शिक्षा मुफ्त मिल सकेगी और उन्हें पढ़ाई के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा। इस कालेज में पढ़कर यहां युवा अपने क्षेत्र का नाम रोशन करेंगे।

खबरें और भी हैं...