पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गोंडा में मीना गुल्लक से बच्चों को मिल रही सौगात:बच्चों को जन्मदिन पर दिए जाते हैं उपहार, गरीब बच्चों को निशुल्क दी जाती है सामग्री

गोंडा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गोण्डा जिले में एक विद्यालय के शिक्षकों ने अनोखा कार्य शुरू कर मीना गुल्लक की शुरूआत की गयी। जरूरत मंद बच्चों को उनके जरूरत की चीजें उपलब्ध कराने के साथ ही बच्चों के जन्म दिन पर गुल्लक खोल कर उसमें खर्च किया जाता है।

विकासखंड वजीरगंज के उच्च प्राथमिक विद्यालय बाबा मठिया में शिक्षक सुनील कुमार आनन्द ने मीना गुल्लक एक नवाचारी पहल की शुरूआत की। जिससे जरूरतमंद बच्चों को कॉपी, पेन व अन्य आवश्यक सहयोग निशुल्क किया जाता है। जिसमें आम लोगों व समुदाय का सहयोग भी बढ़ चढ़कर मिल रहा है।

मीना गुल्लक में सहायता राशि डालती हुई।
मीना गुल्लक में सहायता राशि डालती हुई।

मीना गुल्लक में सभी कर सकते हैं सहायता

मीना गुल्लक विद्यालय में सामने ही रखा रहता है जिसमे अभिवावक व अन्य लोग अपने सामर्थ्य के अनुसार गुल्लक में सहयोग कर सकता है। आज एस आई आशीष कुमार उत्तर प्रदेश पुलिस, श्रीमती पिंकी देवी अध्यक्ष शान्ती फाउंडेशन व ग्राम प्रधान, जन समुदाय के साथ बच्चे एवं शिक्षक भी इस गुल्लक में बच्चों के लिए पैसा डाल कर सहयोग किये।

क्लास में रखी मीना गुल्लक।
क्लास में रखी मीना गुल्लक।

कब खोला जाता है गुल्लक और कौन खोलता है

मीना मंच टीम के बच्चों के द्वारा हर माह खोला जाता है और बुक बैंक स्टेशनरी आदि लाया जाता है। साथ ही मीना का जन्मोत्सव भी इसी पैसे से मनाया जाता है। विद्यालय के बच्चों के जन्म दिन आने पर गुल्लक खोल कर नाश्ते पानी में खर्च किया जाता है।

सहायता राशि डालते हुए बच्चे।
सहायता राशि डालते हुए बच्चे।

शिक्षक सुनील कुमार आनन्द कहते हैं कि हम लोग हर माह इसमें पैसे डालते हैं जिसमें समुदाय के लोग भी सहयोग कर रहे हैं जिससे बच्चों को स्टेशनरी की व्यवस्था निशुल्क की जाती है साथ ही जो नवीन नामांकन होता है उन्हें एक कॉपी एक पेन निशुल्क दी जाती है।

खबरें और भी हैं...