पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

माइनर में पानी न आने से सूख रही फसल:किसान बोले- दिखावे के लिए छोड़ा जाता है पानी, मंहगाई के चलते नहीं खरीद सकते डीजल

गोंडा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गोंडा में माइनर में पानी न आने से किसानों की जायद की फसलों के साथ-साथ गन्ना भी सूख रहा है। किसानों का आरोप है कि सिर्फ दिखावा के लिए माइनर में पानी छोड़ा जाता है। सरयू नहर खंड 4 के कठौवा माइनर में पानी न आने से नाराज किसानों ने जोरदार प्रदर्शन किया और नहर विभाग के खिलाफ नारेबाजी की।

गौरा विधानसभा क्षेत्र के गांव तेजपुर के किसानों ने बताया कि माइनर में पानी सिर्फ दिखाने के लिए छोड़ा जाता है। वे लोग बहुत परेशान हैं और उनकी गन्ने की फसल सूख रही है। डीजल इतना महंगा है कि हम लोग उससे सिंचाई कर नहीं सकते। जिससे खेती पूरी तरह से चौपट हो चुकी है। नहर विभाग द्वारा समय-समय पर दिखाने के लिए पानी छोड़ दिया जाता है, लेकिन यह पानी हम लोगों के खेतों तक नहीं पहुंचता है। जिससे सिंचाई प्रभावित हो रही है।

नहर में पानी नहीं आने से नाराज लोगों ने किया प्रदर्शन।
नहर में पानी नहीं आने से नाराज लोगों ने किया प्रदर्शन।

जायद की सूख रही फसल
इस भीषण तपिश में गन्ना सहित जायद की सभी फसलें लगभग सूख चुकी हैं। प्रदर्शनकारी किसानों का कहना है कि माइनर में पानी छोड़े जाने के लिए जब उन्होंने विभाग के अधिकारियों से संपर्क किया तो कहा गया कि अभी पानी नहीं छोड़ा जाएगा। सरयू नहर खंड की एक ही नहीं दर्जन भर ऐसे माइनर हैं। जिनका संचालन सिर्फ कागजों में किया जा रहा है। माइनर से किसान के खेतों की सिंचाई नहीं हो पा रही है।

खबरें और भी हैं...