पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गोंडा में कोटेदार की मनमानी:गरीबों के अनाज से प्रति यूनिट पर 2 किलो की हो रही कटौती, कार्ड धारक बोले- हर बार मिलता है कम

गोंडा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गोंडा केंद्र और प्रदेश सरकार लगातार हर घर मुफ्त अनाज पहुंचा रही है। लेकिन इसी में कोटेदार गरीबों के अनाज पर डाका डाल रहे हैं। प्रति यूनिट पर 1 से 2 किलो की कटौती कर गरीबों को अनाज कम दे रहे हैं। खाद्यान्न कार्ड धारक कोई शिकायत भी नहीं करते और जो मिल रहा है उसी से अपना गुजर-बसर करने में जुटे हुए हैं।

ताजा मामला गोंडा के इटिया थोक ब्लॉक क्षेत्र के गजाधर पुरवा का है। जहां पर कोटेदार की मनमानी सामने आई है। असली कोटेदार मंजू देवी हैं। उनकी जगह विशेष समुदाय का व्यक्ति सलाउद्दीन राशन वितरण करके खाद्यान्न वितरण में धांधली कर रहा है, जो ग्रामीणों को कम राशन दे रहा है।

कोटेदार की जगह किसी और को बैठा दिया गया है, जो गरीबों के राशन से कटौती कर रहा है।
कोटेदार की जगह किसी और को बैठा दिया गया है, जो गरीबों के राशन से कटौती कर रहा है।

हर एक धारक के यूनिट से होती है कटौती
प्रत्येक कार्ड धारक के प्रति यूनिट 1 से 2 किलो की कटौती कर राशन दे रहा है। खाद्यान्न की उठान करने आए कार्ड धारक का कहना है कि हम लोग कुछ नहीं बोलते हैं। हर बार ही राशन कम मिलता है, तो वही पूरे मामले पर कोटेदार ने कहा है कि हमारे यहां कोई घटतौली नहीं होती है हमको भी कम मिलता है इसलिए कम राशन देते हैं। कोटेदार ने बताया कि हमारा घर दूर है इसीलिए इनके यहां हमारा राशन बटता है।

राशन वितरण में कोटेदार की मनमानी चल रही है। जिसकी शिकायत वे किसी से नहीं करते।
राशन वितरण में कोटेदार की मनमानी चल रही है। जिसकी शिकायत वे किसी से नहीं करते।

अधिकारी को नहीं मिली है सूचना
जिला पूर्ति अधिकारी सुरेंद्र यादव का कहना है कि अभी तक हमें ऐसी कोई सूचना नहीं मिली थी। आप के माध्यम से सूचना मिली है, कि यहां पर घटतोली हो रही है। घाटोली की शिकायत पर जांच करवाई जाएगी। जांच के बाद जो दोषी मिलेगा उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी। अभी तक किसी कोटेदार ने यह नहीं बताया है कि रात खाद्यान्न उठान के समय कम खाद्यान्न दिया जाता है। अगर ऐसी भी कोई शिकायत मिलेगी तो उस पर भी कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...