पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गोंडा में चलाया गया सफाई अभियान:सरयू से निकाला गया 20 क्विंटल कचरा, लोगों से जुड़ने की गई अपील

गोंडा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गोंडा में आज सुबह-सुबह सरयू नदी में स्वच्छता अभियान के तहत घाट की सफाई का अभियान चलाया गया। इसमें युवा आजाद युवा फाउंडेशन व नेचर क्लब फाउंडेशन के डेढ़ दर्जन सदस्यों ने मिलकर नदी के तट से करीब 20 क्विंटल कचरा साफ किया।

सरयू नदी में सफाई का अभियान टर्टल सर्वाइवल एलायंस के नेतृत्व में आजाद युवा फाउंडेशन व नेचर क्लब गोंडा के द्वारा कटरा घाट पर भी 4 वर्षों से चल रहा है। अब इस अभियान को जन-जन तक पहुंचाने के लिए सरयू वालों ने कमर कसी है। अभियान के अभिषेक दुबे ने बताया कि अब सरयू नदी के विभिन्न घाटों पर एक-एक कर सफाई अभियान आगे बढ़ाना है। इसके लिए जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को जोड़ रहे हैं।

अभियान में जुड़ने की अपील
अवनीश मिश्र व मनीष मिश्र युवाओं से अभियान में जुड़ने की अपील कर रहे हैं। हर्षित सिंह ने कहा कि सरयू नदी में कचरा न फेंका जाए। इसके जीवों व वनस्पतियों का संरक्षण हो, यही धर्म का मूल है। डॉ. आशीष गुप्ता ने यमद्वितीया घाट के आसपास की हरियाली को सराहा। और बताया कि फोन लगाता जिस तरीके से नदिया गंदी हो रही है लोग उसमें पूरी तरह से कूड़ा-कचरा फेंक रहे हैं। इससे नदियों के पानी दूषित हो रहा है।

दियों से कूड़े कचरे को बाहर निकाला जाए ​​​​​​​
हम लोगों को मिलकर के इसी तरीके से सफाई अभियान चलाकर नदियों से कूड़े कचरे को बाहर निकाला जाए ताकि नदियां एक बार फिर से स्वछ और निर्मल हो सके। जिससे लोगों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत और परेशानी का सामना ना करना पड़े। इस मौके पर अतुल सिंह, शुभांकन मिश्रा,आनंद, विनीत, हिमांशु, रोहित,अनिल आदि युवा मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...