पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गोंडा में कोटेदार ने की खाद्यान की कालाबाजारी:डीएम के आदेश पर मुकदमा दर्ज, 47 क्विंटल गेंहू और चावल की कालाबाजारी

गोंडा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गोंडा जिले कि इटियाथोक कोतवाली पुलिस ने जिला अधिकारी गोंडा डॉ. उज्ज्वल कुमार के निर्देश पर क्षेत्रीय पूर्ति निरीक्षक हरिवंश यादव की तहरीर पर एक कोटेदार के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया। कोटेदार पर राशन वितरण के दौरान अनियमितता बरतने का आरोप है।

राशन धारकों ने लगाया था आरोप

दअरसल आरोपी गिरिजेश कुमार इटियाथोक ब्लॉक अंतर्गत वरडांड ग्राम पंचायत का कोटेदार है। कोटेदार के खिलाफ लगातार ग्रामीण जिला अधिकारी व जिला पूर्ति अधिकारी से शिकायत कर रहे थे। कि कोटेदार गिरजेश द्वारा खाद्यान्न उठाने के बाद खाद्यान्न की कालाबाजारी की जाती है। हम कार्ड धारकों को यूनिट के हिसाब से खाद्यान्न नहीं मिलता है। जिलाधिकारी ने शिकायत का संज्ञान लेते हुए आरोपी कोटेदार गिरजेश के खिलाफ जांच कराकर कार्रवाई करने के निर्देश क्षेत्रीय पूर्ति निरीक्षक इटियाथोक को दिए थे।

पुलिस मामले की जांच में जुटी

पूर्ति निरीक्षक हरिवंश यादव ने जिलाधिकारी के निर्देश पर जब पूरे मामले की जांच की तो जांच में निकल कर आया कि कोटेदार ने 47 क्विंटल चावल, गेहूं व खाद्य तेल और चना कालाबाजारी कर लिया है। और कार्ड धारकों को खाद्यान्न नहीं दिया गया है। क्षेत्रीय पूर्ति निरीक्षक इटियाथोक हरिवंश यादव द्वारा पूरे मामले की रिपोर्ट जिला अधिकारी डॉ उज्जवल कुमार को सौंपी गई थी। जिलाधिकारी डॉ उज्जवल कुमार के निर्देश पर क्षेत्रीय पूर्ति निरीक्षक इटियाथोक हरिवंश यादव ने आरोपी कोटेदार के खिलाफ इटियाथोक कोतवाली में तहरीर दी थी। इटियाथोक पुलिस ने उचित दर विक्रेता गिरिजेश कुमार सोनी के विरुद्ध आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर आगे की विधिक कार्यवाही में जुटी हुई है तो वहीं पूर्ति विभाग मुकदमा दर्ज कराने के बाद अब दुकान के निलंबन की कार्रवाई करने में जुटी हुई है।

खबरें और भी हैं...