पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ATM कार्ड बदलकर ठगने वाला चोर गिरफ्तार:6 एटीएम कार्ड, 4 आधार कार्ड व एक मोटरसाइकिल व अवैध तमंचा बरामद

गोंडा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। - Money Bhaskar
पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

गोंडा जिले की इटियाथोक कोतवाली पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। इटियाथोक पुलिस ने एटीएम कार्ड बदलकर फ्रॉड करने वाले एक शातिर चोर को गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से पुलिस ने विभिन्न लोगों के 6 एटीएम कार्ड, चार आधार कार्ड के साथ ही एक मोटरसाइकिल और एक अवैध तमंचा बरामद किया है।

दरअसल, गोंडा पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने क्राइम मीटिंग में अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। निर्देश के बाद इटियाथोक थाना कोतवाली की पुलिस ने एटीएम कार्ड बदलकर फ्रॉड करने वाले एक शातिर चोर रतन कुन्डू को मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार किया है। आरपी के कब्जे से 6 अदद एटीएम कार्ड, 4 अदद आधार कार्ड विभिन्न व्यक्तियों के, 1 अदद मोटरसाइकिल व 1 तमंचा, 1 कारतूस बरामद किया है।

पुलिस को बताई पूरी कहानी

अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज प्रजापति ने बताया कि एटीएम कार्ड बदलकर फ्रॉड करने वाले चोर को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में उसने बताया, " मैं कई बैकों के एटीएम कार्ड रखे रहता हूं, कुछ कार्ड में फर्जी तरीके से तैयार कर लेता हूं और उसको तैयार करने में लोगों के आधार कार्ड का प्रयोग करता हूं, जिसके लिए मैंने अपने पास कई लोगों के आधार कार्ड रखे हैं।

अंगूठा लगवाकर उन्हीं आधार कार्डों के आधार पर एटीएम कार्ड बना लेता हूं। इन्हीं एटीएम कार्ड के प्रयोग के लिए कस्बो में लगे एटीएम के किनारे खड़े होकर ऐसे व्यक्ति की तलाश में रहते हैं जिन्हें एटीएम कार्ड प्रयोग की जानकारी कम हो उन्हें एटीएम कार्ड से पैसे निकालने में सहयोग देने के बहाने एटीएम कार्ड बदल लेते हैं, उसके बाद पैसे निकाल लेते हैं।" आरोपी के विरुद्ध इटियाथोक कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।