पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

करनैलगंज में मनाई गई गांधी व शास्त्री जी की जयंती:कन्हैया लाल इंटर कॉलेज में कार्यक्रम का आयोजन, ध्वजारोहण के बाद दिलाई गई नशामुक्ति की शपथ

करनैलगंज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कर्नलगंज नगर के प्रसिद्ध कन्हैया लाल इंटर कॉलेज में आज देश के दो महान रत्नों राष्ट्रपिता महात्मा गांधी तथा पूर्व प्रधानमंत्री पंडित लाल बहादुर शास्त्री का जन्मदिन बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया गया। इस दौरान कन्हैया लाल इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य डीपी मौर्य ने एनसीसी के मेजर कमांडर राजाराम तथा स्काउट के प्रमुख अमित श्रीवास्तव तथा अन्य अध्यापकों के साथ मिलकर ध्वजारोहण करते हुए, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी तथा पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के चित्र पर पुष्प माला अर्पित कर उन्हें सादर प्रणाम किया। इस दौरान स्काउट तथा एनसीसी के कैडेट्स ने मिलकर देश के दोनों रत्नों को सलामी भी दी।

प्रधानाचार्य ने नशा मुक्ति की दिलाई शपथ
2 अक्टूबर का दिन पूरे देश में बड़े ही ऐतिहासिक दिन के तौर पर मनाया जाता है, क्योंकि इसी दिन भारत के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी तथा पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री का जन्म हुआ था। जिसको लेकर देश के विभिन्न सरकारी विभागों तथा विद्यालय में विभिन्न तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है।

इसी क्रम में आज कर्नलगंज के प्रसिद्ध कन्हैया लाल इंटर कॉलेज में विभिन्न तरह के कार्यक्रम का आयोजन हुआ। जिसमें सर्वप्रथम प्रधानाचार्य डीपी मौर्य ने सभी अध्यापकों की मौजूदगी में स्काउट तथा एनसीसी कैडेट्स के साथ मिलकर ध्वजारोहण किया, जिसके बाद उन्होंने गांधी तथा शास्त्री के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी, तथा स्काउट व एनसीसी कैडेट्स ने दोनों महापुरुषों को सलामी देकर उन्हें नमन किया।

कार्यक्रम के दौरान प्रधानाचार्य ने सभी छात्र छात्राओं को नशा मुक्ति के लिए शपथ दिलाकर क्षेत्र के हर नागरिक को नशा मुक्ति अभियान के तहत जागरूक करते हुए उन्हें नशे से मुक्त कराने की शपथ दिलाई।

खबरें और भी हैं...