पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

करनैलगंज... बलात्कार में वांछित आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार:महिला के घर में घुसकर किया था जबरन बलात्कार, पीड़ित की तहरीर पर हुआ था मुकदमा दर्ज

करनैलगंजएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दुष्कर्म जैसे जघन्य अपराधों को रोकने तथा अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही को लेकर पुलिस के द्वारा बड़े स्तर पर कड़े अभियान चलाए जा रहे हैं। जिससे दुष्कर्म की घटना पर नियंत्रण किया जा सके और अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सके।

पुलिस के द्वारा की जा रही कार्रवाई में आज कर्नलगंज पुलिस के द्वारा दुष्कर्म के वांछित आरोपी अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया। जिसके बाद पुलिस ने विधिक कार्रवाई करते हुए आरोपी को न्यायालय रवाना कर दिया।

कर्नलगंज पुलिस के द्वारा बलात्कार के वांछित आरोपी अभियुक्त मुंडेरवा गांव के निवासी उपेंद्र प्रताप उर्फ रामू सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया। रामू सिंह के ऊपर बलात्कार का आरोप लगाया गया था। जिसमें बताया गया था कि 9 अप्रैल के दिन अभियुक्त रामू सिंह ने गांव की एक महिला के घर में घुसकर जबरन बलात्कार किया।

जिसके बाद महिला ने पुलिस अधिकारियों से मदद की गुहार लगाई। जिस पर 10 अप्रैल को पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर बलात्कार समेत कई अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज अभियुक्त की तलाश शुरू कर दी। जिस पर दिनांक 15 अप्रैल को पुलिस ने आरोपी के घर दबिश डाली लेकिन आरोपी फरार मिला।

उस समय वर्तमान कोतवाल प्रदीप कुमार सिंह ने भारी पुलिस बल और मजिस्ट्रेट के साथ जाकर अभियुक्त के परिजनों से आत्मसमर्पण करने के लिए कहा, लेकिन उसके बाद भी अभियुक्त के द्वारा आत्मसमर्पण नहीं किया गया। जिसके बाद पुलिस लगातार रामू सिंह की तलाश में जुटी हुई थी।

जिसके बाद मुकदमा की विवेचना कर रहे सब इंस्पेक्टर अमर सिंह को मिली सूचना के अनुसार उन्होंने अभियुक्त की गिरफ्तारी को लेकर कड़ी कार्रवाई करते हुए रामू सिंह को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी राम सिंह मनकापुर से कहीं जाने की सूचना मिलते ही तुरंत उपनिरीक्षक अमर सिंह, उपनिरीक्षक शादाब आलम, उपनिरीक्षक धीरेन्द्र सिंह, आरक्षी राजकुमार वर्मा,महिला आरक्षी सविता देवी के साथ मनकापुर पहुंचे।

सूत्रों के बताने के अनुसार आरोपी के आने का इंतजार करने लगे। उसी बीच रेलवे क्रासिंग मनकापुर के पास उपेन्द्र सिंह उर्फ रामू सिंह अपनी कार से निकले जिन्हें रोककर गिरफ्तार कर लिया गया।

खबरें और भी हैं...