पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

विभिन्न तरह के कार्यक्रमों के साथ मनाया नवरात्रि का महापर्व:कैलाश भाग पंडाल में विभिन्न तरह की प्रतियोगिताओं के साथ आयोजित हुए कार्यक्रम

करनैलगंज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पूरे देश में नवरात्रि का पर्व बड़े ही धूमधाम एवं हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। नवरात्रि के पर्व पर एक तरफ जहां विभिन्न तरह के पंडालों को सजाया जाता है। वहीं दूसरी ओर पंडालों में विभिन्न तरह के सांस्कृतिक धार्मिक एवं सामाजिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाता है।

जिसका नजारा कर्नलगंज नगर में देखने को मिला। जहां नवरात्रि के पर्व पर नगर के प्रसिद्ध कैलाश बाग मंदिर में सजाए के पंडाल में कई प्रतियोगिताओं के साथ विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। जिसमें क्षेत्र की हजारों महिलाओं तथा बालिकाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लेकर मां दुर्गा के इस महापर्व को और भी सुंदर बनाया, साथ ही लोगों ने पूरे भक्ति भाव से मां दुर्गा की आराधना की।

कैलाश बाग में प्रतियोगिता का हुआ आयोजन
धार्मिक दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण कहे जाने वाले कर्नलगंज नगर में धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन बड़े ही धूमधाम से होता है। जिसके क्रम में कर्नलगंज नगर में मां दुर्गा के महापर्व नवरात्रि को बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया जाता है। नवरात्रि के अवसर पर नगर के कई स्थानों पर मां दुर्गा के भव्य पंडाल सजाए जाते हैं। जिनमें कैलाश बाग पंडाल सबसे प्रमुख माना जाता है। जिसका नजारा प्रत्यक्ष देखने को मिला।

जहां मां दुर्गा के पंडाल में विभिन्न तरह के प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ। जिसमें आरती थाल प्रतियोगिता, मेहंदी प्रतियोगिता, पेंटिंग प्रतियोगिता, तथा राधा कृष्ण प्रतियोगिता आयोजित हुई। जिसमें नगर के हजारों महिलाओं तथा छात्राओं ने बड़े ही जोश और उत्साह के साथ हिस्सा लिया।

विभिन्न कार्यक्रमों का हुआ आयोजन
कैलाश नाथ मंदिर के मां दुर्गा के पंडाल में एक तरफ जहां विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ वहीं दूसरी ओर सांस्कृतिक तथा धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। जिसमें गरबा नृत्य के बाद राधा कृष्ण नृत्य नाटिका प्रस्तुत हुई, यही नहीं कार्यक्रम के दौरान कई देशभक्ति कार्यक्रम भी आयोजित किया गया।

कार्यक्रम का संचालन नगर के समाजसेवी सरदार जोगिंदर सिंह जानी, अधिवक्ता राजू मोदनवाल, शिवा भट्ट, तथा कैलाश बाग दुर्गा पूजा समिति के पदाधिकारियों की देखरेख में किया गया।

खबरें और भी हैं...