पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

करनैलगंज में बैंकिंग समस्या को लेकर अध्यापकों ने उठाई मांग:बीएसए बोले- जिला स्तर पर बदलाव संभव नहीं

करनैलगंजएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बैंक आफ बड़ौदा में खाता खोलने का शासन स्तर से मिला है निर्देश - Money Bhaskar
बैंक आफ बड़ौदा में खाता खोलने का शासन स्तर से मिला है निर्देश

शिक्षा का स्तर सुधारने को लेकर जहां सरकार लगातार प्रभावी कार्रवाई करते हुए हर क्षेत्र को शिक्षा की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए प्रयासरत हैं। वहीं शिक्षकों को नई सुविधाएं मुहैया कराकर उत्तरदायित्वों का निर्वहन करने के लिए प्रेरित भी कर रही है। लेकिन, शिक्षकों को दी जाने वाली सुविधाओं में कहीं-कहीं समस्याएं भी उत्पन्न हो रही है। जिसको लेकर शिक्षकों के द्वारा लगातार संघर्ष किया जा रहा है।

ऐसी समस्या करनैलगंज क्षेत्र में देखने को मिली, जहां बैंक के संचालन में हो रही समस्या से परेशान अध्यापकों ने लगातार आवाज उठानी शुरू कर दी है। इसको लेकर उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन खंड शिक्षा अधिकारी सीमा पांडेय को सौंपा है। इसके साथ ही बीएसए से भी समस्या के समाधान की गुहार लगाई है।

बैंक आफ बड़ौदा की शाखा न होने से हो रही दिक्कत

शिक्षकों का कहना है कि सभी विद्यालय के एसएमसी का खाता सर्व यूपी ग्रामीण बैंक में संचालित है। जिसे अब बैंक ऑफ बड़ौदा में खोलने के लिए निर्देशित किया गया हैं। जब कि बैंक की शाखा कर्नलगंज क्षेत्र में नही है, जिससे शिक्षकों की समस्या बढ़ गई है। शिक्षकों के अनुसार पूर्व में भारतीय स्टेट बैंक में खाता खोलने का निर्देश जारी किया गया था। मगर वहां खाता नही खुल सका था जिससे विवश होकर दोबारा सर्व यूपी ग्रामीण बैंक में खाते का संचालन करना पड़ा। वही समस्या अब दोबारा खड़ी हो गई है।

खाते खोलने के लिए जाना पड़ेगा गोंडा

शिक्षको का कहना है कि बैंक आफ बड़ौदा अब खाता खोलने व उसका संचालन करने के लिये गोंडा जाना पड़ेगा। जिससेसमस्या बढ़ गई है। शिक्षकों ने कर्नलगंज में संचालित किसी भी राष्ट्रीयकृत बैंक में खाता खुलवाने के लिये आदेश देने की मांग की है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अखिलेश प्रताप सिंह ने बताया कि शासन स्तर से बैंक का नाम प्रस्तावित किया गया है। इसमें जिले स्तर से किसी प्रकार का फेरबदल संभव नहीं है।

खबरें और भी हैं...