पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चाइना बॉर्डर पर तैनात सेना के जवान की मौत:ड्यूटी पर जाते समय वाहन अनियंत्रित होकर खाईं में पलटा, गांव में पसरा मातम

जमानियां4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गाजीपुर जिले के दिलदारनगर थाना क्षेत्र अन्तर्गत नगर पंचायत के वार्ड नंबर तीन निवासी सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) आर्मी में रोलर चालक के पद पर तैनात सेना के जवान की हादसे में अरुणाचल प्रदेश में निधन हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही परिजनों में जहां कोहराम मच गया। वहीं गांव में इस घटना को लेकर सन्नाटा पसरा हुआ है। परिजनों का रो- रोकर बुरा हाल है, परिजनों के मुताबिक पार्थिव शरीर दोपहर बाद आने की संभावना है।

ग्रामीणों के मुताबिक नगर पंचायत के वार्ड नंबर तीन के निवासी अभिमन्यु सिंह उम्र करीब 33 वर्ष सीमा सड़क संगठन में रोलर चालक के पद पर चाइना बार्डर पर लिंगटिंग में तैनात थे। ड्यूटी के दौरान कार्य करने के लिए रोलर लेकर सड़क मार्ग से निर्माण स्थल की ओर कहीं जा रहे थे।

अनियंत्रित होकर खाई में पलटा था रोलर
अचानक रोलर अनियंत्रित होकर रोलर खाई में पलट गया, जिससे वह मय रोलर सहित गहरें खाईं में गिरकर गम्भीर रूप से वह घायल हो गए। इसकी सूचना उनके अन्य सैन्य साथियों व अधिकारियों को हुई तो अफरातफरी मच गई, आनन-फानन में पहुंचे सै‌न्य कर्मियों ने घायल जवान को उपचार के लिए सेना के वाहन से अरुणाचल के मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान जवान ने दम तोड़ दिया।

गांव में पसरा मातम
इसके बाद घटना की सूच‌ना सैन्य अधिकारियों ने मृत जवान के परिजनों को देने के साथ ही शव को पोस्टमार्टम प्रक्रिया के लिए भेज दिया। मौत की खबर मिलते गांव व परिजनों में मातम पसर गया। सेना में तैनात जवान की पत्नी चुनम देवी और माता चंचल देवी को हुई तो वह घट‌ना के बाद से ही बदहवाश है।

परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल
जवान अपने तीन भाइयों में सबसे बड़े थे। इधर परिजनों के रोने- बिलखने की आवाज सुनकर ग्रामीणों की भीड़ दरवाजे पर जुटने लगी। क्षेत्रीय व स्थानीय गांव के लोगों की भीड़ मृत सेना के जवान के पैतृक आवास पर पहुंचने लगी।

खबरें और भी हैं...