पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पूर्वांचल विश्वविद्यालय की कुलपति ने किया ताइक्वांडो खिलाड़ी का सम्मान:ओम प्रकाश ने जीता है अंतर विश्वविद्यालयी चैम्पियनशिप में सिल्वर पदक, राष्ट्रीय खेल दिवस पर राजभवन में होंगे सम्मानित

जमानियां, गाजीपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जमानिया कस्बा निवासी राष्ट्रीय ताइक्वांडो खिलाड़ी और अंतर विश्वविद्यालयी चैम्पियनशिप में सिल्वर पदक विजेता ओमप्रकाश गुप्ता को वीरबहादुर सिंह पूर्वान्चल विश्वविद्यालय जौनपुर की‌ कुलपति निर्मला एस. मौर्य ने सभागार में आयोजित एक कार्यक्रम में चांदी का पदक और पुष्प गुच्छ प्रदान कर सम्मानित किया।

इस दौरान अपने सम्मान से अभिभूत ताइक्वांडो खिलाडी ओमप्रकाश ने कहा कि आज मेरे लिए गर्व का विषय है, कि मुझे सम्मानित किया गया। मेरे पास इसको बयां करने के लिए शब्द कम पड़ जाएंगे। उन्होंने कहा कि अगर खिलाड़ी अपने प्रतिभा का शत-प्रतिशत प्रदर्शन करे तो सफलता निश्चित ही कदम चूमती है।

कुलपति ने कहा- विश्वविद्यालय के लिए गर्व का विषय

वहीं कुलपति निर्मला एस मौर्य ने कहा कि यह विश्वविद्यालय के लिए गर्व का विषय है। कहा कि दूसरे खिलाड़ियों को भी इनसे प्रेरणा लेनी चाहिए। कुलपति ने कहा कि‌ विश्वविद्यालय प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के लिए हमेशा आगे रहा। उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका देता है। कहा कि निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत की जरूरत है।

ओमप्रकाश ताइक्वांडो के राष्ट्रीय खिलाड़ी हैं

ओमप्रकाश ताइक्वांडो के राष्ट्रीय खिलाड़ी हैं। उन्होंने कई राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक जीते हैं। अभी हाल ही में मोहाली में आयोजित अखिल भारतीय अन्तर्विश्वविद्यालय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में पूर्वान्चल विश्वविद्यालय के लिए कांस्य पदक जीत कर विश्वविद्यालय और जिले का नाम रोशन किया था ।

राज्यपाल कर चुकी हैं सम्मानित

इसके पूर्व अन्य उपलब्धियों के दृष्टिगत ओमप्रकाश को उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने राजभवन लखनऊ में सम्मानित भी कर चुकी हैं। ओमप्रकाश गुप्ता के कोच और गौतम स्पोर्टस एकेडमी गैबीपुर के प्रबंध निदेशक अमित कुमार सिंह ने बताया कि ओमप्रकाश हमेशा हेवी वेट में खेलना पसंद करते हैं और पिछले कई वर्षों से मेरे संरक्षण में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं ।

इस दौरान इन्होंने दर्जनों पदक जीता है। अमित सिंह ने बताया कि ओमप्रकाश गुप्ता को 29 अगस्त राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर राजभवन लखनऊ में सम्मानित किया जाएगा ।

खबरें और भी हैं...