पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जमानियां... हमीद सेतु पर लगा सीसीटीवी कैमरा बना शोपीश:सेतु से ओवरलोड वाहनों का संचालन दिन रात बदस्तूर जारी, एसपी ने किया जानकारी से इंकार

जमानियांएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जमानियां क्षेत्र के हमीद सेतु से भारी लोडेड वाहन न गुजर सके। इसके लिए रजागंज चौकी के समीप हाईटगेज बैरियर पर निगरानी के लिए लगाए गए सीसीटीवी कैमरे बेमतलब साबित हो रहे है।

आज गुरूवार की सुबह दस बजे जब दैनिक भाष्कर की टीम ने लगाए गये इन सीसीटीवी कैमरों की पड़ताल की तो दो कैमरे में से एक गायब था जबकि दूसरा जमीन की तरफ नीचे झुका था। वहीं जगह जगह केबल खराब थे।

पुलिस के साथ मिलकर ओवरलोडिंग में लिप्त लोग उठा रहे फायदा

लोगों ने बताया कि इसका लाभ ओवरलोडिंग के संचालन के खेल में लिप्त लोग अपने मंसूबे को पुलिस के सहयोग से सफल बनाने में जुटे हुए है। मगर आज तक इसे दुरुस्त नहीं कराया जा सका है। जिसका लाभ ओवरलोडिंग में लिप्त लोग उठा रहे है।

राहगीरों ने बताया कि आए दिन सीसीटीवी कैमरे का केबल टूटता रहता है जोकि आश्चर्यजनक है। लोगों ने कहा कि इसकी गहराई से जांच होनी चाहिए कि आखिर किन कारणों से कैमरे का केबल आए दिन टूट जाता है। इसके पीछे निश्चित रूप से ओवरलोडिंग के खेल में लिप्त लोगों का हाथ हो सकता है।

ओवरलोड की वजह से हमीद सेतु के ज्वाइंटर में आई दरार

ग्रामीणों ने बताया कि पड़ोसी राज्य बिहार सहित अन्य पड़ोसी जनपदों से होकर आने वाले भारी ओवरलोड वाहनों के बदस्तूर संचालन के चलते दो वर्ष पहले जून माह में हमीद सेतु के ज्वाइंटर में दरार पड़ने से एहतियातन पुल से वाहनों का आवागमन रोक दिया गया था। जिसके कारण काफी दिनों तक वाहनों का आवागमन प्रतिबन्धित किया जा चुका है।

एसपी ने किया जानकारी से इंकार

इन ओवरलोड वाहनों का दबाव इतना बढा कि इस पुल को सुरक्षित बचाए रखने के लिए भारी वाहनों के लिए वर्जित कर दिया गया। मगर आदेश पूरी तरह से हवा हवाई साबित हो रहा है।

इस बाबत एसपी रामबदन सिंह ने कहा कि केबल टूटने की जानकारी नहीं है। अगर ऐसा है तो पहले इसकी अविलंम्ब मरम्मत करा दुरूस्त कराया जायेगा ,साथ ही इसकी जांच भी की जायेगी कि आखिर किन परिस्थितियों में यह टूटा ।

खबरें और भी हैं...