पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जमानिया में एनईआर जीएम ने किया सड़क पुल का निरीक्षण:बोले- नये वर्ष में मिलेगा तोहफा, दूसरे चरण का काम जल्द शुरू होगा

जमानियां2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गाजीपुर जिले के जमानिया में‌ पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर जोन के जी एम अशोक मिश्र व वाराणसी मंडल के डीआरएम रामाश्रय पांडेय एवं अपने अन्य मातहतों के साथ आज स्पेशल निरीक्षण यान से गोरखपुर से सीधे शहर स्थित घाट स्टेशन पहुंचे। वहां से सीधे उनका काफिला ताडीघाट मऊ रेल परियोजना के अन्तर्गत गंगा नदी पर बन रहे रेल सह रोड ब्रिज का निरीक्षण करने पहुंचे। जहां उन्होंने इस रेल सह सडक पुल के एक एक बिन्दुओं के बारे में जानकारी ली।

साथ ही अब तक हुए कार्यों की समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिए। अपने निरीक्षण के दौरान उन्होंने बताया कि नये साल में ट्रायल पूरा होने के साथ ही ट्रेनों का संचालन भी शुरू किया जा सकता है। वहीं जीएम ने यह भी बताया कि सब कुछ ठीक रहा तो दूसरे चरण की करीब 37 किमी लंम्बी प्रस्तावित गाजीपुर घाट से मऊ तक जाने वाली नई रेल लाइन का कार्य भी बहुत जल्द ही शुरू होने की सम्भावना है।

कांफेंस हाल में हुई समीक्षा बैठक

इसके पहले घाट पहुंचने पर रेलवे के अधिकारियों ने उनका बुके देकर स्वागत किया। वहां थोड़ी देर विश्राम करने के बाद उन्होंने घाट स्थित कांफ्रेंस हाल में निर्माण के बाबत समीक्षा बैठक की। जिसमें सभी कार्यदायी संस्था, इंजिनियर मौजूद रहे। प्रोजेक्टर के माध्यम से उन्हें इस पूरे परियोजना का प्रजेन्टेशन दिया गया।जिसपर उन्होंने अब तक हुए कार्यों पर संतोष जताया। जीएम अशोक कुमार मिश्र ने घाट स्टेशन का भी निरीक्षण किया।

वारणसी से सीधे गोरखपुर के लिए निकले

इसके बाद वह सड़क मार्ग से वाहन के जरिए पूरे परियोजना का सिटी स्टेशन तक निरीक्षण के दौरान परियोजना के पूरा होने की निर्धारित तारीख की जानकारी हासिल किया। उन्हें मातहतों के द्वारा बताया गया कि परियोजना नये साल में हर हाल में पूरी हो जायेगी। इस निरीक्षण के बाद वह सीधे वाराणसी से गोरखपुर के लिए निकल पड़े।

निरीक्षण में ये अधिकारी रहे मौजूद

निरीक्षण के दौरान वाराणसी मंडल के सीएओ राजीव कुमार, पीसीओएम संजय कुमार त्रिपाठी, पीसीएसटीई अनिल कुमार मिश्रा, पीसीईई एक के शुक्ला, सीपीएम विकास चंद्रा, सीनियर डीईएन सत्यम कुमार, एसपी सिंग्ला कंशट्रकशन के पीएम अमनदीप गोयल, जीपीटी इंफ्रा प्रोजेक्ट के वाइस प्रेसिडेंट अश्वनी कुमार आदि अन्य रेलवे के अधिकारी इंजिनियर मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...