पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

तीन गो तस्कर की पांच करोड़ की संपति कुर्क:2356.2 वर्गमीटर भूखंड सम्पत्ति पर सरकारी कब्जा, डीएम के निर्देश पर आठ जगहों पर कार्रवाई

जमानियां2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जमानियां के वार्ड नम्बर 8 के कानूनगो मोहल्ला में शुक्रवार को डीएम के निर्देश पर गोकशी के तीन तस्करों के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई की गई। आठ विभिन्न जगहों पर स्थित 2356.2 वर्गमीटर भूखंड जिसकी कीमत करीब 5 करोड़ से अधिक है की अचल सम्पत्ति को पुलिस की मौजूदगी में डुगडुग्गी पिटवा कर उद्घोषणा कर कुर्क किया गया।

पुलिस अधीक्षक रोहन प्रमोद बोत्रे ने बताया कि उक्त तीनों अभियुक्त जो गोकशी व प्रतिबंधित मांस के कारोबार में लिप्त है। यह एक गिरोह बनाकर इसके जरिए अवैध तरीके व सामूहिक रूप से आपराधिक कार्यों को अंजाम देते हैं। ये अपने नजदीकी व परिजनों के नाम कर रखा था। डीएम ने गैंगस्टर एक्ट के तहत दिए गये आदेश के अन्तर्गत प्रशासन ने कुर्क कर लिया।

तीन गो तस्करों की लगभग सवा 5 करोड़ की संपति कुर्क
पुलिस के अनुसार अभियुक्त अकील कुरैशी की पांच विभिन्न जगहों पर स्थित 1901.303 वर्गमीटर भूखंड जिसकी कीमत चार करोड़ 19 लाख 70 हजार की बेनामी सम्पत्ति कुर्क की गई। इसी तरह गफ्फार कुरैशी की 253.32 वर्ग मीटर जिसकी कीमत 55 लाख व तीसरे अभियुक्त वाहिद अली उर्फ वाहिद कुरैशी की दो जगहों पर 201.58वर्ग मीटर भूखंड जिसकी कीमत 46 लाख है को कुर्क कर लिया गया।

एसपी रोहन प्रमोद बोत्रे ने बताया कि बीते एक जुलाई को उक्त तीनों अभियुक्तों सहित चौदह लोगों को अवैध तरीके से भारी मात्रा में प्रतिबंधित गोमांश,पशु तस्करी के मामलें में दबोचा गया था।

खबरें और भी हैं...