पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जमानियां के ताड़ीघाट बारा हाइवे पर रोडवेज संचालन बंद:12 दिनों से नहीं आई है बस, राहगीरों को झेलनी पड़ रही है दिक्कतें

जमानियांएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

परिवहन विभाग के द्वारा बसों के संचालन के लिए चालकों और बसों के खराब होने के चलते विभिन्न मार्गों पर चलने वाली रोडवेज के संचालन बंद होने से यात्रियों को अपने गंतव्य तक जाने के लिए काफी परेशानियों से जूझना पड़ रहा है। जमानियां क्षेत्र अन्तर्गत पड़ोसी राज्य बिहार को जोड़ने वाली 38 किमी लंम्बे ताडीघाट बारा 124 सी नेशनल हाईवे पर पिछले आठ मई ( बारह दिन) से रोडवेज बस का संचालन विभाग के द्वारा बंद कर दिया गया।

जिसके चलते इस महत्वपूर्ण मार्ग से होकर जाने वाले दैनिक यात्रियों को इस मौसम में परेशानियों से रूबरू होना पड रहा है । विभाग के अनुसार परिवहन शाखा के बेडे में वर्तमान समय में कुल 75 बसें है,जिनमें से 16 बसें विभिन्न कारणों ,गेयर बक्सा,टायर, इंजन खराबी,एक्सल ,क्लच प्लेट आदि के खराब होने से आफ रोड (वर्कशाप में खड़ी) है।

केवल 59 बसों को हो रहा संचालन

वर्तमान समय में 59 बसों से ही विभिन्न मार्गों पर इन रोडवेज बसो का संचालन किसी तरह करा रहा है। विभाग के अनुसार वर्तमान समय में 68 संविदा के चालक व 63 नियमित, जबकि 94 संविदा के परिचालक व 30 नियमित है ,जो काफी कम है।

बताया कि चालक व परिचालकों की कमी के कारण बसों का संचालन काफी प्रभावित हो रहा है,कहा कि सरकार के द्वारा इन पदो पर न ई भर्ती न होने चालक के तबियत खराब या छुट्टी पर जाने से समस्या में इजाफा हो जा रहा है। यात्रियों ने विभाग पर आरोप लगाया कि बसों का संचालन नियमित न होने से लोगों को आवागमन के लिए प्राइवेट वाहनों का सहारा लेना पड़ रहा है।

परिवहन के आर एम के के तिवारी
परिवहन के आर एम के के तिवारी

आरएम ने जल्द निराकरण के दिए आदेश

विभाग के अनुसार लंम्बी दूरी तक चलने वाली बसों में दो दो चालक व परिचालक की ड्यूटी लगाई जाती है । विभाग के पास अतिरिक्त कर्मचारी न होने से सीमित चालकों, परिचालकों से ही काम लेना पड रहा है। आर एम के के तिवारी ने बताया कि चालकों की कमी दूर होते ही संचालन शुरू करा दिया जायेगा।

खबरें और भी हैं...