पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जमानिया में 17 वीं स्मार्ट क्लास का लोकार्पण:बीएसए ने फीता काटकर किया उद्घाटन, बोले- आधुनिक संसाधनों से गुणात्मक शिक्षा देना लक्ष्य

जमानियां2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फीता काटकर स्मार्ट क्लास का लोकार्पण करते बीईओ - Money Bhaskar
फीता काटकर स्मार्ट क्लास का लोकार्पण करते बीईओ

गाजीपुर जिले के जमानियां‌ क्षेत्र के सुहवल गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय पश्चिमी पर आज मंगलवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंत राव ने लाखों की लागत से निर्मित ब्लाक के 17वें स्मार्ट क्लास कक्ष का फीता काटकर व सरस्वती मां के चित्र पर पुष्प अर्पित करने के साथ ही दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

बीएसए ने इस आधुनिक कक्ष में प्रोजेक्टर एवं स्मार्ट टीवी के माध्यम से छात्र-छात्राओं को पढाए जाने से संम्बन्धित जानकारी ली। आयोजित समारोह में उपस्थित अभिभावकों एवं छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए बीएसए हेमंत राव ने कहा कि प्रदेश में जनपद गाजीपुर एक प्रेरक जनपद के रूप में उभर कर सामने आ रहा है। कहा कि जिसका दायित्व शिक्षकों के कंधों पर ज्यादा है।

लोकार्पण समारोह में बोलते बीईओ हेमंत राव
लोकार्पण समारोह में बोलते बीईओ हेमंत राव

बीईओ बोले- गुणात्मक शिक्षा देना परम लक्ष्य

उन्होंने कहा कि विद्यालय में नवाचारी एवं संसाधन शिक्षा के लिए बनाए गए डिजिटल कक्ष से विद्यालय के छात्र-छात्राएं स्मार्ट टीवी, वीडियो प्रोजेक्टर से ना केवल शिक्षा ग्रहण करेंगे बल्कि विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से नवाचारी शिक्षा प्राप्त करेंगे। वहीं बीईओ अशोक कुमार गौतम ने कहा कि छात्रों को बेहतर शिक्षा के साथ आधुनिक संसाधनों से गुणात्मक शिक्षा देना बेसिक शिक्षा विभाग का लक्ष्य है। बेसिक ‌शिक्षा विभाग निरंतर शिक्षा के क्षेत्र में नवाचारी प्रयोग करते हुए सभी को गुणात्मक शिक्षा देने पर जोर दे रहा है।

19 में 18 मानक विद्यालय में मिले पूरे

बीईओ ने स्मार्ट क्लास के साथ साथ कायाकल्प के सभी 19 मानकों में से दिव्यांग शौचालय को छोडकर सभी पैरामीटर्स के पूरा करने पर विद्यालय परिवार को बधाई दी और कहा कि जल्द ही यह विद्यालय दिव्यांग शौचालय से संतृप्त हो जायेगा। इस दौरान विद्यालय परिवार के तरफ से आए सभी आगंतुकों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। वहीं अध्यापिका रंजना सिंह को शैक्षिक कार्यों में बेहतर योगदान के लिए बीएसए हेमंत राव ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

इनकी रही आयोजन में मौजूदगी

इस अवसर पर डायट प्रवक्ता द्वय क्रमश: डाक्टर सर्वेश राय और नित्यानन्द गुप्ता,एस आर जी प्रीति सिंह, प्रधानाध्यापक जयशंकर राय, एआरपी संत गुप्ता, एआरपी प्रवीण शुक्ला, प्रफुल्ल राय, रंजना सिंह, अरूण राय, संजय राय, सुशील प्रजापति, राकेश रंजन, श्वेता सिंह, सारिका, उषा यादव, प्रधान प्रतिनिधि गौतम यादव आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...