पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दिलदारनगर-ताड़ीघाट ब्रांच लाइन पर मेमो पैसेंजर ट्रेन संचालन की मांग:58 दिन से मेगा ब्लॉक के तहत बंद है ट्रेन का संचालन, सोनवल स्टेशन पर चल रहा निर्माण कार्य

सेवराई (गाजीपुर)एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के सेवराई तहसील प्रभारी दिनेश अकेला के नेतृत्व में युवा उद्योग व्यापार मंडल का एक प्रतिनिधि मंडल दिलदारनगर रेलवे स्टेशन प्रबन्धक नफीस खां से मिला। उनके द्वारा मंडल रेल प्रबंधक पूर्व मध्य रेलवे दानापुर को अवगत कराया कि दिलदारनगर ताड़ीघाट पैसेंजर ट्रेन को सोनवल के पास 2500 मीटर लाइन के डिस्मेंटलिंग और उच्चीकरण के लिए मेगा ब्लॉक के लिए निर्धारित अवधि 58 दिन लिया गया था। जिसके चलते रूट पर चलने वाली एकमात्र दिलदारनगर ताड़ीघाट पैसेंजर ट्रेन को बंद कर दिया गया था, लेकिन विभागीय अधिकारियों की लापरवाही के कारण निर्धारित अवधि बीतने के बाद भी कार्य पूरा नहीं हो पाया है।

व्यापारियों का व्यवसाय प्रभावित
जिसके कारण मेमू ट्रेन का परिचालन शुरू नहीं हो पाया। मेमू ट्रेन शुरू न होने के कारण क्षेत्रवासियों को जिला मुख्यालय और क्षेत्रीय बाजारों से अपने जरूरतों का सामान खरीदने में भारी असुविधा हो रही है। आम जनता का आवागमन बाजारों से लगभग बंद हो गया है। जिसके कारण दिलदारनगर के बाजार में व्यापारियों का व्यवसाय प्रभावित है और उनके सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है।

व्यापारियों ने मंडल रेल प्रबंधक से की मांग।
व्यापारियों ने मंडल रेल प्रबंधक से की मांग।

पैसेंजर ट्रेन चलाने की मांग
व्यापारियों ने मंडल रेल प्रबंधक से कार्य में तेजी लाने और अविलंब दिलदारनगर ताड़ीघाट पैसेंजर ट्रेन को समयानुसार सुचारू रूप से चलाने की मांग की गई। व्यापारियों ने बताया कि बड़े पैमाने पर ग्रामीण बीडी पैसेंजर ट्रेन से आवागमन करते हुए पंडित दीनदयाल उपाध्याय दानापुर रेल खंड के दिलदारनगर रेलवे जंक्शन से विभिन्न रेलवे स्टेशनों के लिए यात्रा करते हैं। ट्रेन परिचालन बंद होने से निजी सवारी वाहन दोगुना किराया वसूल करते हैं।

इस दौरान प्रतिनिधिमंडल में युवा उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष मुन्ना रौनियार, उपाध्यक्ष असलम अली, महावीर जायसवाल, गुड्डू गुप्ता, अरविंद जायसवाल, राजेश कुमार ओझा, अमिताभ सक्सेना इत्यादि व्यापारी शामिल थे।

खबरें और भी हैं...