पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सेवराई में चार महीने से नहीं बांटा गया पुष्टाहार:आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने सीडीपीओ से की शिकायत, बोले- जांच कर करेंगे कार्रवाई

सेवराई, गाजीपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आंगनबाड़ी केंद्र। - Money Bhaskar
आंगनबाड़ी केंद्र।

सेवराई के भदौरा ब्लॉक में चार महीनों से नौनिहालों को पुष्टाहार नहीं मिल रहा है। लाखों रुपए का शासन की ओर से भेजा गया पुष्टाहार वितरण के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं तक ही नहीं पहुंच पा रहा है। मामले में अधिकारी पल्ला झाड़ते हुए नजर आ रहे हैं।

सुबह से शाम तक बैठाकर बड़े बाबू ने लौटाया

भदौरा ब्लाक के खजूरी गांव की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को जनवरी से ही पुष्टाहार उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है। इसके कारण चार माह से लाभार्थी भी इससे वंचित हैं। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने बाल विकास परियोजना कार्यालय का चक्कर भी लगाया, लेकिन बड़े बाबू वापस भेज देते हैं। शिकायत लेकर पहुंची आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को बड़े बाबू ने सुबह से शाम तक बैठाकर बिना पुष्टाहार के ही लौटा दिया। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता कमला और शशिकला ने बताया कि जनवरी से हमें पुष्टाहार रिसीव नहीं कराया जा रहा है।

जानकारी देतीं आंगनबाड़ी कार्यकर्ताएं।
जानकारी देतीं आंगनबाड़ी कार्यकर्ताएं।

मिलीभगत से बाजारों में बेचा जा रहा पुष्टाहार

सेवराई क्षेत्र पंचायत सदस्य बलवंत सिंह कुशवाहा सहित अन्य ग्रामीण महिलाओं ने आरोप लगाते हुए बताया कि पुष्टाहार को लेकर बड़े पैमाने पर धांधली की जा रही है। बच्चों और गर्भवती धात्री को दिया जाने वाला पुष्टाहार अधिकारियों और कर्मचारियों की मिलीभगत से बाजारों में बिक्री किया जा रहा है।

अधिकारी बोले- दोषी मिलने पर समूह होगा रद्द

भदौरा सीडीपीओ एजाज अहमद ने बताया कि लगभग एक पखवाड़ा पूर्व ही समूह को पुष्टाहार दे दिया गया है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने पुष्टाहार उपलब्ध नहीं होने की शिकायत की है। समूह ने इतने दिन तक आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को पुष्टाहार क्यों उपलब्ध नहीं कराया है, इसकी जांच की जाएगी। दोषी पाए जाने पर समूह को रद्द कर कार्रवाई की जाएगी। जल्द ही पुष्टाहार उपलब्ध करा दिया जाएगा।