पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सेवराई में पैमाइश करने गए लेखपाल पर जानलेवा हमला:जमीन पर लेटकर बचाई जान, SDM के आदेश पर जमीन की पैमाइश करने पहुंचे थे लेखपाल

सेवराई (गाजीपुर)2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गाजीपुर के सेवराई के रेवतीपुर थाना क्षेत्र के कल्याणपुर गांव में पैमाइश करने गए लेखपाल पर एक अरोपी ने तमंचे से फायर झोंक दिया। लेखपाल ने जमीन पर लेटकर किसी तरह जान बचाई। लेखपाल ने रेवतीपुर थाना पहुंचकर पुलिस को मामले से अवगत कराया है।

सेवराई तहसील के रेवतीपुर गांव निवासी आशुतोष राय ने बीते दिनों जमीन विवाद को लेकर एसडीएम कार्यालय में अपनी याचिका दायर करते हुए न्याय की गुहार लगाई थी। एसडीएम द्वारा मामला को थाना दिवस पर निस्तारण करने का आश्वासन दिया था, जिस पर शनिवार को हुए थाना दिवस के मौके पर एसडीएम राजेश प्रसाद और राजस्व कर्मचारियों की मौजूदगी में आशुतोष राय की दिए गए प्रार्थना पत्र के अनुसार कार्रवाई करते हुए मामले का निस्तारण किया।

पीड़ित लेखपाल बृजेश सिंह
पीड़ित लेखपाल बृजेश सिंह

खेत में छुपाकर रखे गए तमंचे से किया फायर
एसडीएम ने संबंधित लेखपाल को मौका मुआयना कर जमीन की पैमाइश करते हुए फाड़ (आपसी बटवारा) का आदेश दे दिया। जिस पर रेवतीपुर के लेखपाल बृजेश सिंह ने सहयोगी लेखपाल अरविंद राय के साथ पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में कल्याण पुर मौजा स्थित खेत पर शनिवार की शाम पैमाइश करने पहुंचे पैमाइश के दौरान विरोधी पक्ष शशि भूषण राय के तरफ से वाद विवाद हो गया। आरोप है कि इस दौरान शशि भूषण राय के द्वारा खेत में छुपाकर रखे गए तमंचा से लेखपाल बृजेश सिंह पर फायर झोंक दिया। तमंचा लहराते हुए वहां से भाग निकला।

पीड़ित लेखपाल ने गिरफ्तारी की मांग की
गोली चलने के बाद मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया। लेखपाल ने जमीन पर लेट कर किसी तरह जान बचाई और वहां से भागते भागते थाना पहुंचा। लेखपाल ने घटना की जानकारी आला अधिकारियों और लेखपाल संघ के अध्यक्ष सुनील भारती को दी गई। सूचना मिलते ही मौके पर दर्जनों लेखपाल रेवतीपुर थाना पहुंचकर आरोपी के गिरफ्तारी को लेकर धरने पर बैठ गए। पीड़ित लेखपाल बृजेश सिंह ने पुलिस को मामले से अवगत कराते हुए सुरक्षा की गुहार लगाई है। वही लेखपालों ने हमले को कड़ी निंदा करते हुए आरोपी की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग की है। रेवतीपुर थाना अध्यक्ष पन्ने लाल ने बताया कि मामला संज्ञान में है। तहरीर के अनुसार संबंधित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। जल्दी आरोपित को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

प्रार्थना पत्र के निस्तारण के लिए भेजा गया था लेखपाल को
एसडीएम सेवराई राजेश प्रसाद चौरसिया ने बताया कि थाना दिवस पर मिले प्रार्थना पत्र के निस्तारण उपरांत मौके पर पैमाइश के लिए लेखपाल को भेजा गया था, जिसमें पुलिस की मौजूदगी में पैमाइश की प्रक्रिया पूरी कराई गई। उसके बाद आरोपी द्वारा लेखपाल को बातों में उलझाकर रोक लिया गया। इस दौरान आरोपी ने तमंचे से फायर करते हुए लेखपाल को जान से मारने की कोशिश की। घटना से उच्च अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। जल्द ही आरोपित को गिरफ्तारी कर कठोर से कठोर दंडात्मक कार्रवाई के लिए संबंधित को निर्देशित किया गया है।

खबरें और भी हैं...