पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सेवराई में शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग:तीन सगे भाइयों सहित चार लोगों के घर जलकर राख, कड़ी मशक्कत से पाया गया काबू

सेवराईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गहमर थाना क्षेत्र के बसुका गांव में गुरुवार की शाम बिजली की शॉर्ट सर्किट से लगी आग के कारण एक ही परिवार के तीन भाइयों सहित चार लोगों का रिहायशी झोपड़ी जलकर राख हो गया, जिसमें रखा घर व्यक्ति का सारा सामान अनाज व नगदी जलकर स्वाहा हो गया। मौके पर जुटे ग्रामीणों के द्वारा घंटों की कड़ी मशक्कत कर किसी तरह आग पर काबू पाया गया। घटना के बाद चारों परिवार खुले आसमान के नीचे आ गए हैं। वही परिवार के लोगों का रो रोकर बुरा हाल है।

सेवराई तहसील क्षेत्र के बसुका गांव के दलित बस्ती में गुरुवार की शाम बिजली से हुए शॉर्ट सर्किट के कारण शुद्धू राम पुत्र जीतू राम के रिहायशी झोपड़ी में आग लग गई। जब तक लोग कुछ समझ पाते तब तक आग ने विकराल रूप धारण करते हुए देखते ही देखते एक के बाद एक चार अन्य रिहायशी झोपड़ियों को भी अपनी आगोश में ले लिया।

तीन सगे भाईयों के सहित चार लोगों के घर जले।
तीन सगे भाईयों के सहित चार लोगों के घर जले।

कड़ी मशक्कत से पाया गया आग पर काबू
घटना के वक्त मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड़ जुट गई। लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस व फायर बिग्रेड को करते हुए आग बुझाने की कवायद में जुट गए। लोगों ने किसी तरह घंटों की कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। लेकिन इस आगलगी घटना में एक ही परिवार के तीन भाई क्रमशः शुद्धू राम, मुन्ना राम, गुड्डू राम पुत्रगण जीतू राम सहित लक्ष्मण राम पुत्र स्वर्गीय राम जी राम कि 4 रिहायशी झोपड़िया जलकर राख हो गई। रोते बिलखते पीड़ित परिवार ने बताया कि झोपड़ियों में ही हम रहकर अपने परिवार का गुजर- बसर करते हैं। भीषण गर्मी और तेज धूप के बीच यह झोपड़ी ही हमें एकमात्र सहारा थी।

आग लगने की वजह से घर का सारा सामान जलकर राख।
आग लगने की वजह से घर का सारा सामान जलकर राख।

आगलगी की भेंट चढ़े सारा सामान
आगलगी घटना में पीड़ित चारों परिवारों के घर गृहस्थी का सारा सामान सहित उसमें रखा गया आनाज, नगदी जलकर राख हो गए। पीड़ित परिवार घटना के बाद खुले आसमान के नीचे रहने को विवश हो गया है। आसपास मौजूद लोगों ने घटना की सूचना क्षेत्रीय लेखपाल व एसडीएम को देते हुए पीड़ित परिवार को तत्काल मदद की गुहार लगाई गई है। लोगो ने बिजली विभाग से मुआवजे की मांग की है।

खबरें और भी हैं...