पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

उपेक्षा का शिकार बना पं. दीनदयाल राजकीय महाविद्यालय:4 वर्ष से विद्यालय के मार्ग पर भरा है पानी, प्रशासन नहीं दे रहा ध्यान

सैदपुर (गाजीपुर)2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सैदपुर नगर के वार्ड संख्या 4 में स्टेशन रोड स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय महाविद्यालय मार्ग बीते 4 वर्षों से नाले के पानी में डूबा हुआ है। जिसके कारण विद्यालय आने जाने वाले सैकड़ों विद्यार्थियों को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। विद्यालय के विद्यार्थी और अध्यापक लगातार मार्ग और नाली निर्माण हेतु जनप्रतिनिधियों, स्थानीय नगर पंचायत और उप जिलाधिकारी से मांग करते रहे हैं। लेकिन आज तक कोई इस पर ध्यान नहीं दे सका है। इससे कॉलेज के विद्यार्थियों में रोष बढ़ता जा रहा है।

जितना सम्मान मूर्ति को मिला, उतना शिक्षा के मंदिर को नहीं
पंडित दीनदयाल उपाध्याय भारतीय जन संघ के अध्यक्ष और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के चिंतक तथा संगठन कर्ता रहे हैं। प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की दूसरी बार सरकार बनी है। इस दौरान सैदपुर नगर में तहसील गेट के पास स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय की मूर्ति को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और सत्ताधारी दल के नेता जितना सम्मान देते आए हैं, उतना सम्मान सैदपुर नगर स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय महाविद्यालय को नहीं मिल पा रहा है। बीते 4 वर्षों से विद्यालय के गेट के सामने लगभग 1 फुट नाले का गंदा पानी जमा है। जिसपर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। छात्र छात्राओं को नाले के पानी के बीच से होकर महाविद्यालय जाना पड़ रहा है।

कुछ दिन पहले एसडीएम ने किया था निरीक्षण
अधिशासी अधिकारी आशुतोष त्रिपाठी ने बताया कि मामला मेरे संज्ञान में है। कुछ दिनों पूर्व उप जिलाधिकारी ओम प्रकाश गुप्ता के साथ मैंने विद्यालय के गेट के सामने ओवरफ्लो कर रही नालियों और जमा पानी का निरीक्षण किया है। अगले कुछ दिनों में विद्यालय के गेट के सामने का मार्ग और नालियों को दुरुस्त करा दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...