पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सैदपुर में उड़ रही सरकारी निर्माण की धज्जियां:सफेद बालू और घटिया ईxट का हो रहा प्रयोग, जिम्मेदार बने मौन

सैदपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सैदपुर नगर स्थित जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के परिसर में 1 करोड़ रुपए से डायट सभागार और एक करोड रुपए से कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय का निर्माण हो रहा है। जिसमें खुलेआम मानक की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

अगल-बगल बन रहे दोनों भवनों के निर्माण में बड़े पैमाने पर प्रतिबंधित सफेद बालू और दोयम दर्जे की ईट का प्रयोग किया जा रहा है। जिसमें एक की निगरानी डायट प्राचार्य समारू राम और दूसरे की निगरानी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंत राव कर रहे हैं।

प्राचार्य की नाक के नीचे डाइट के भवन का हो रहा है घटिया निर्माण

सैदपुर नगर स्थित जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान परिसर में संस्थान के लिए लगभग एक करोड रुपए से दो मंजिला भवन का निर्माण किया जा रहा है। जिसमें दोयम दर्जे की ईट और गंगा नदी के सफेद बालू का प्रयोग खुलेआम किया जा रहा है। जबकि निर्माण स्थल से मात्र 30 मीटर दूरी पर ही जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के प्राचार्य सोमारू राम का ऑफिस मौजूद है। बावजूद इसके प्राचार्य की नाक के नीचे खुलेआम भवन निर्माण के मानक की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। यहां सफेद बालों को छुपाने के लिए उसके ऊपर लाल बालू की पतली परत बिछा दी गई है।

एबीएसए के सामने कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय का हो रहा है घटिया निर्माण

वहीं प्रशिक्षण संस्थान परिसर में ही दूसरा भवन कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय के लिए बन रहा है। जिसमें भी खुलेआम मानक की धज्जियां उड़ाते हुए, सफेद बालू और दोयम दर्जे की ईट से भवन की जुड़ाई का काम किया जा रहा है। जबकि इस भवन से भी मात्र 30 मीटर की दूरी पर खंड शिक्षा अधिकारी सैदपुर का ऑफिस है। बावजूद इसके खंड शिक्षा अधिकारी की नाक के नीचे खुलेआम घटिया निर्माण जारी है। जिस पर नजर पड़ने के बावजूद अधिकारी मौन साधे हुए हैं।

डाइट प्राचार्य और बीएसए ने कहा होगी जांच

मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंत राव ने कहा कि कार्यदाई संस्था को नोटिस जारी कर घटिया निर्माण की जांच की जाएगी। इसके उपरांत दोषियों पर कार्रवाई होगी। वहीं जिला शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान के प्राचार्य सोमारू राम ने कहा कि निर्माण स्थल का निरीक्षण कर, जिला अधिकारी को घटिया निर्माण से अवगत कराया जाएगा।

खबरें और भी हैं...