पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सैदपुर के गांव-गांव से होगी रजिस्ट्री और स्पीड पोस्ट:एकमुश्त समाधान योजना का भी मिलेगा लाभ, कॉमन सर्विस सेंटरों पर बढ़ी सुविधा

सैदपुर, गाजीपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सैदपुर तहसील क्षेत्र के देवकली और सैदपुर ब्लॉक में गांव गांव स्थित कॉमन सर्विस सेंटर पर अब डाक विभाग की सेवाओं सहित बिजली विभाग की एकमुश्त समाधान योजना का काम भी किया जाएगा। इसे लेकर बुधवार की दोपहर डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर तथा विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता के साथ 170 कॉमन सर्विस सेंटर संचालकों की बैठक हुई।

एकमुश्त समाधान योजना मिलेगा का लाभ

बैठक को संबोधित करते हुए विद्युत वितरण खंड तृतीय के अधिशासी अभियंता आशीष चौहान ने बताया कि एकमुश्त समाधान योजना का लाभ जन-जन को मिले। साथ ही उन्हें विद्युत विभाग के कार्यालय में दौड़ भाग भी ना करना पड़े। उपभोक्ता आसानी से अपना बकाया विद्युत बिल चुका सकें। इसी को ध्यान में रखते हुए क्षेत्र के सभी कॉमन सर्विस सेंटरों को एकमुश्त समाधान योजना से जोड़ा जा रहा है। ताकि उपभोक्ता बिना किसी ताम-झाम और भाग-दौड़ के आसानी से अपना बकाया विद्युत बिल, अपने गांव से ही चुका सकें।

कॉमन सर्विस सेंटर संचालकों के साथ की गई बैठक।
कॉमन सर्विस सेंटर संचालकों के साथ की गई बैठक।

सेंटर पर होगी स्पीड पोस्ट और रजिस्ट्री भी

इस दौरान कॉमन सर्विस सेंटर के जिला कोऑर्डिनेटर आशीष चौहान ने सभी कॉमन सर्विस सेंटर संचालकों से आगामी खरीफ की फसल का बीमा करने के काम में तेजी लाने का आग्रह किया। साथ ही सभी सेंटर संचालकों को अगले कुछ दिनों में सेंटर से डाक विभाग की रजिस्ट्री और स्पीड पोस्ट का काम शुरू होने के बारे में भी विस्तार से बताया।

उन्होंने कहा कि आने वाले कुछ वर्षों में गांव स्तर पर संचालित कॉमन सर्विस सेंटर, गांव के विकास में बड़ी भूमिका निभाने वाले हैं। इस दौरान मनोज गुप्ता, राहुल सिंह, नीलेश, रवि प्रकाश आदि सेंटर संचालक मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...