पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रेमी से शादी कराने से मना, आत्महत्या का प्रयास:पुलिस ने भागकर नदी में कूदने से बचाया, मां-बाप को छोड़ प्रेमी के साथ गई प्रेमिका

सैदपुर, गाजीपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सैदपुर क्षेत्र के खानपुर थाना अंतर्गत सिधौना बाजार में प्रेमी से शादी नहीं कराए जाने से नाराज होकर एक युवती आत्महत्या करने के लिए रजवाड़ी पुल पर पहुंच गई। जहां पुल से कूदने से पहले ही पीछे से दौड़ती हुई खानपुर थाने की पुलिस ने उसे पकड़ लिया। इसके बाद युवती को सिधौना पुलिस चौकी लाया गया। यहां युवती और उसके प्रेमी सहित परिजनों को बुलाकर आपस में बात कराई गई। जिसके बाद दोनों के परिजनों ने दोनों की शादी कराने का निर्णय लेते हुए युवती को युवक के संग उसके घर भेज दिया।

पिता ने तय की शादी तो झगड़ा कर निकल गई बाहर

खानपुर थाना क्षेत्र के रामपुर ढकवा निवासी युवती प्रियंका प्रजापति (परिवर्तित नाम) क्षेत्र के एक महाविद्यालय में पढ़ाई कर रही थी। इस दौरान उसी विद्यालय में पढ़ने वाले वाराणसी जनपद के चौबेपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत सरैया गांव निवासी कृष्ण कुमार के साथ उसका प्रेम संबंध हो गया। बात जब लड़की के घर वालों को पता चली, तब उन्होंने लड़की की शादी दूसरे लड़के से तय कर दिया। इससे नाराज होकर युवती गुरुवार की सुबह घरवालों से झगड़ा कर सिधौना बाजार पहुंच गई।

प्रेमी कृष्ण कुमार के साथ युवती जाने को राजी थी।
प्रेमी कृष्ण कुमार के साथ युवती जाने को राजी थी।

पिता ने तहरीर देकर बेटी से तोड़ा नाता

इसके बाद वहां से वह आत्महत्या करने के लिए पास स्थित गोमती नदी पर बने पुल की तरफ दौड़ने लगी। यह देख लोगों ने तत्काल इसकी सूचना पास स्थित सिधौना पुलिस चौकी को दिया। जहां से युवती के पीछे दौड़ते हुए महिला पुलिस ने उसे पुल से छलांग लगाने से पहले ही पकड़ लिया। फिर वहां से युवती को पुलिस चौकी लाया गया। जहां प्रेमी युगल के परिजनों के बीच दोनों की शादी आपस में कराने का निर्णय लिया गया।

इसके बाद युवती के पिता ने पुलिस चौकी में तहरीर दिया कि मेरी बेटी चौबेपुर थाना क्षेत्र के सरैया गांव निवासी कृष्ण कुमार के साथ अपनी मर्जी से चली गई है। जिसे अब हम लोग अपने साथ नहीं रखना चाहते। उसके साथ कोई घटना घटित होती है, तो इसकी पूरी जिम्मेदारी युवक कृष्ण कुमार और उसके परिजनों की होगी।

खबरें और भी हैं...