पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सैदपुर में फर्जी वन अधिकारी ने ठगे सवा लाख:नौकरी दिलाने के नाम पर लिया पैसा, चंदौली रेंज में नौकरी का था झांसा

सैदपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सैदपुर थाना क्षेत्र के सरैया निवासी दो लोगों ने वन विभाग का अधिकारी बनकर, बेटे को नौकरी दिलाने के नाम पर जमानियाँ कोतवाली के रिटायर्ड फॉलोवर से सवा लाख रुपए की ठगी कर लिया। कुछ दिनों तक दौड़ाने के बाद जब रह फालोवर के बेटे को नौकरी नहीं मिली, तो वह सोमवार को सैदपुर कोतवाली पहुंचा। जहां उसने अपनी आपबीती थानाध्यक्ष को बताया। जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी।

ठग चंदौली रेंज में दिला रहा था नौकरी

जमानियां थाना क्षेत्र के देवरिया गांव निवासी रिटायर्ड फॉलोवर फिरंगी राम से कुछ दिनों पूर्व उनके एक चौकीदार मित्र ने वन विभाग का अधिकारी बताते हुए, सैदपुर थाना क्षेत्र के सरैया गांव निवासी उपेंद्र यादव और उसके एक साथी से मिलाया था। जिन्होंने फिरंगी के बड़े बेटे दीपक को नौकरी दिलाने के लिए दो किस्तों में फिरंगी से 1 लाख 20 हजार रुपए ले लिया। इस दौरान ठगों ने फिरंगी के बेटे की नौकरी वन विभाग के चंदौली जनपद रेंज में दिलाने की बात कही थी। इसके बाद कुछ दिनों तक यह ठग फिरंगी को दौड़ाते रहे।

एसपी के निर्देश पर हरकत में आई पुलिस

काफी दौड़ भाग के बाद जब फिरंगी को यह एहसास हो गया की खुद को वन विभाग का अधिकारी बताने वाले यह लोग वास्तव में अधिकारी नहीं ठग हैं। तो फिरंगी ने इनसे अपने पैसों की मांग शुरू कर दी। जिसके कुछ दिनों तक यह ठग फिरंगी को पैसे लौटाने में आनाकानी करते हुए दौड़ाने लगे। जिस पर फिरंगी ने इनकी शिकायत जमानिया कोतवाली में की, लेकिन वहां उनका मुकदमा पंजीकृत नहीं किया गया।

इसके बाद अपनी समस्या लेकर फिरंगी 1 सप्ताह पूर्व पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह से मिले। जिनके निर्देश पर सोमवार को सैदपुर कोतवाली पहुंचकर फिरंगी ने थानाध्यक्ष से पूरी बात बताया।सैदपुर थाना अध्यक्ष तेज बहादुर सिंह ने बताया कि घटना जमानिया थाना क्षेत्र की है। लेकिन पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर ठगी करने वाले क्षेत्र निवासी उपेंद्र यादव को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। फिरंगी की हर संभव मदद की जाएगी।

खबरें और भी हैं...