पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सैदपुर का बीएसएफ जवान मेघालय में शहीद:बीएसएफ की लालघाट सीमा चौकी भूस्खलन में बही, नीचे दबकर तोड़ा दम

सैदपुर, गाजीपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सैदपुर क्षेत्र के खानपुर निवासी बीएसएफ जवान भूस्खलन में शहीद हो गया। वह मेघालय में तैनात था। घटना की खबर सुनकर फौजी के परिवार में मातम पसरा हुआ है। गांव के लोग फौजी के घर पहुंचकर परिजनों को लगातार ढांढस बंधा रहे हैं। लेकिन परिजनों के आंसू रुकने का नाम नहीं ले रहे। भारी बारिश के चलते बचाव कार्य में लगातार बाधा आ रही है। जिसके कारण जवान का पार्थिव शरीर रविवार की दोपहर तक पैतृक गांव आने की उम्मीद है।

भूस्खलन में दब गई थी सीमा चौकी

बीते कुछ दिनों से मेघालय में लगातार भारी बारिश हो रही है। जिससे इस पहाड़ी क्षेत्र में कई स्थानों पर भूस्खलन हुआ है। जिसमें लगभग आधा दर्जन लोगों के हताहत होने की संभावना जताई जा रही है। ऐसे ही एक भूस्खलन के चलते बीते शुक्रवार की दोपहर सिलांग के दक्षिण पश्चिम खासी हिल्स जिले के रानीकोर ब्लॉक के अंतर्गत, बीएसएफ की लालघाट सीमा चौकी भी भूस्खलन की चपेट में आ गई। जिसमें दबकर उसमें बैठे बीएसएफ जवान सतीश सिंह (52) पुत्र इंद्रजीत शहीद हो गए।

फौज में दो भाई भी हैं

सतीश सिंह तीन भाइयों में सबसे बड़े थे। जिनके दोनों छोटे भाई भी सेना में कार्यरत हैं। पति के साथ दुर्घटना की खबर सुनने के बाद से ही सतीश की पत्नी विजयलक्ष्मी और मां कांति देवी के आंसू नहीं रुक रहें हैं। दुखद खबर सुनने के बाद से ही सतीश के पुत्र शिवांग और पुत्री अनुष्का सहित पूरा परिवार गहरे सदमे में है। नाते, रिश्तेदार और गांव के लोग लगातार दुखी परिवार को ढांढस बंधा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...