पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59037.18-0.72 %
  • NIFTY17617.15-0.79 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48458-0.16 %
  • SILVER(MCX 1 KG)646560.47 %

गाजीपुर में इंस्पेक्टर को धमकाने वाला गिरफ्तार:हाईकोर्ट के जज के नाम पर मांग रहा था रुपए, न देने पर शिकायत की दे रहा था धमकी

गाजीपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गाजीपुर में इंस्पेक्टर को धमकाने वाला गिरफ्तार। - Money Bhaskar
गाजीपुर में इंस्पेक्टर को धमकाने वाला गिरफ्तार।

गाजीपुर जिले में शुक्रवार को इंस्पेक्टर से उच्च न्यायालय के जज के नाम पर ठगी करने वाले शातिर अभियुक्त को पुलिस ने धर दबोचा। गिरफ्तार अभियुक्त फर्जी आईडी बनाकर, फर्जी नंबर लेकर उच्चाधिकारियों को मेल करके नौकरी करने वाले लोगों को नौकरी जाने का भय दिखाकर पैसे वसूलता था।

एक लाख 30 हजार रुपए की मांग की थी

एसपी राम बदन सिंह ने बताया कि इंस्पेक्टर रहमतुल्लाह खां के मोबाइल पर कुछ दिनों से तौसीफुल खान नाम के व्यक्ति द्वारा एक लाख 30 हजार रुपए की मांग की जा रही थी। तौसीफुल खान द्वारा फर्जी तरीके से शिकायत ईमेल आईडी के जरिए उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के नाम से की गई थी। निस्तारण के नाम पर बार-बार रुपए मांगे जा रहे थे।

इंस्पेक्टर ने उच्चाधिकारियों से की थी शिकायत

इंस्पेक्टर रहमतुल्लाह खां ने यह जानकारी उच्चाधिकारियों को दी। जिसके बाद ठग की खोजबीन शुरू हुई। पुलिस द्वारा जालसाज को दबोचने के लिए कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत लंका बस स्टैंड के पास पैसे देने के लिए बुलाया गया। आरोपी जैसे ही कार द्वारा वहां पहुंचा पुलिस ने उसे दबोच लिया।

नौकरी जाने का भय दिखाकर वसूलता था पैसे

पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्त तौसीफुल खान ने बताया कि वह फर्जी आईडी बनाकर और फर्जी नंबर लेकर उच्चाधिकारियों को मेल करके नौकरी करने वाले लोगों को नौकरी जाने का भय दिखाकर पैसे वसूलता था। जो लोग पैसे नहीं देते थे, उनके खिलाफ लगातार उच्चाधिकारियों को मेल व शिकायत भेजता रहता था। इससे पूर्व भी वह दिल्ली, लखनऊ और अयोध्या में इसी प्रकार के मामलों में जेल जा चुका है।

खबरें और भी हैं...