पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गाजीपुर में बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़:स्कूल में साफ कराया जा रहा टॉयलेट, बीएसए ने दिए जांच के निर्देश

गाजीपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गाजीपुर के प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों ने स्कूल प्रशासन पर साफ-सफाई करवाने का आरोप लगाया है। आरोप है कि स्कूल में बच्चों से टॉयलेट साफ कराया जा रहा है। साफ-सफाई न करने पर बच्चों को प्रताड़ित किया जा रहा है। फिलहाल बीएसए ने मामले की जांच के निर्देश दिए हैं।

मामला सदर ब्लॉक के तुलसीपुर प्राथमिक विद्यालय का है। प्राथमिक विद्यालय के बच्चों ने प्रधानाध्यापक समेत कुछ शिक्षकों पर टॉयलेट साफ कराने का आरोप लगाते हुए उत्पीड़न की बात बताइ है। विद्यालय में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं ने कहा कि हम लोगों से साफ-सफाई, घास साफ करना आदि काम कराए जाते हैं।

स्कूल में बच्चों से टॉयलेट साफ कराया जाता है।
स्कूल में बच्चों से टॉयलेट साफ कराया जाता है।

बच्चों को घर से खाना लाने के लिए कहा जाता है
एक छात्र ने यह भी बताया कि हमें घर से खाना लाने को बोला जाता है। विद्यालय में तैनात रसोईया अनिता ने भी बच्चों के आरोप को सही बताया है। उसने कहा कि कुछ दिन पूर्व बच्चों से टॉयलेट साफ कराया गया था। मामले के विषय में जब बीएसए हेमंत राव से मीडिया ने बातचीत की तो उन्होंने बताया कि खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा मामले की जांच कराई जा रही है। आरोप सही पाए जाने पर दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने कहा कि यह मामला मेरे संज्ञान में अभी आया नहीं है। यदि इस तरह का कार्य किया गया है तो उसकी लिखित शिकायत दी जाए। जांच करा कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...