पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गाजीपुर...शिक्षा माफिया की 7 करोड़ की संपत्ति कुर्क:नकल कराने और पेपर आउट कराने के हैं आरोप, बेटे के नाम पर ली थी संपत्ति

गाजीपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गाजीपुर में शिक्षा माफिया की 7 करोड़ की संपत्ति कुर्क। - Money Bhaskar
गाजीपुर में शिक्षा माफिया की 7 करोड़ की संपत्ति कुर्क।

गाजीपुर जिले में जिला प्रशासन ने शिक्षा माफिया पर बड़ी कार्रवाई की है। शुक्रवार को जिला प्रशासन ने सदर कोतवाली क्षेत्र के रघुनाथपुर छावनी लाइन निवासी शिक्षा माफिया राजेंद्र कुशवाहा की करीब 7 करोड़ की भूमि को कुर्क करने की कार्रवाई की।

माफियाओं के खिलाफ चलाया जा रहा अभियान

सदर एसडीएम एपी सिंह ने बताया कि प्रदेश में माफियाओं के साथ भू-माफियओं के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के अंतर्गत जिलाधिकारी एमपी सिंह के आदेश पर आज गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के अंतर्गत शिक्षा माफिया राजेंद्र कुशवाहा पर कार्रवाई की गई।

बेटे के नाम पर ली थी संपत्ति

एसडीएम एपी सिंह ने बताया कि सदर कोतवाली क्षेत्र के रघुनाथपुर छावनी लाइन निवासी राजेंद्र कुशवाहा पुत्र वंशी द्वारा अपने पुत्र रमेश कुशवाहा के नाम पर 26 जून 2015 को 1543 रकबा 0.2786 हेक्टेयर भूमि क्रय की गई था। उसे मुनादी के बीच कुर्क करने की कार्रवाई की गई।

शिक्षा माफिया पर हैं संगीन आरोप

उन्होंने बताया कि कुर्क की गई सम्पत्ति लगभग 7 करोड़ की है। बता दें कि राजेंद्र कुशवाहा शिक्षा माफिया है और इसके विरुद्ध कोतवाली में कई मुकदमे पंजीकृत हैं। इस पर नकल कराने और पेपर आउट करने के संगीन आरोप हैं। कार्रवाई के दौरान भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद रही। इस दौरान तमाम ग्रामीण भी वहां मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...