पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

छात्रों ने खून से लिखा CM योगी को पत्र:गाजीपुर में विश्वविद्यालय स्थापना की मांग कर रहे छात्र, कहा- हमें भी उच्च शिक्षा पाने का पूरा अधिकार

गाजीपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
छात्रों ने खून से लिखा CM योगी को पत्र। - Money Bhaskar
छात्रों ने खून से लिखा CM योगी को पत्र।

गाजीपुर में विश्वविद्यालय स्थापना को लेकर छात्रों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को खून से लिखा पत्र भेजा है। छात्रों का कहना है कि जिले की भौगोलिक पृष्ठभूमि 75 फीसदी ग्रामीण है। कम आय वर्ग के लोग यहां निवास करते हैं। उच्च शिक्षा का अभाव है। विश्वविद्यालय स्थापना के सभी मानक पूर्ण करने के बावजूद आज तक जिला विश्वविद्यालय विहीन है।

विश्वविद्यालय स्थापना के लिए कर रहे धरना-प्रदर्शन

शनिवार को सरजू पाण्डेय पार्क में काफी संख्या में छात्र इकट्ठा हुए। यहां छात्रों ने मुख्यमंत्री के नाम खून से लिखा पत्र जिलाधिकारी को सौंपा। छात्रों का कहना है कि वह कई वर्षों से जिले में विश्वविद्यालय स्थापना को लेकर लगातार धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। जिले में उच्च शिक्षा का अभाव है। विश्वविद्यालय स्थापना के सभी मानक पूर्ण करने के बावजूद आज तक जिला विश्वविद्यालय विहीन है।

सरजू पाण्डेय पार्क में प्रदर्शन करते छात्र।
सरजू पाण्डेय पार्क में प्रदर्शन करते छात्र।

उग्र आंदोलन करने को बाध्य होंगे छात्र

पूर्व छात्र संघ उपाध्यक्ष दीपक उपाध्याय ने कहा कि हम सभी को उच्च शिक्षा ग्रहण करने का पूरा अधिकार है। हम लोगों ने आज खून से लिखा पत्र सरकार को भेजा है। ताकि सरकार हमारी समस्याओं के प्रति गंभीर हो। जिला पंचायत सदस्य गोविंद यादव ने कहा कि छात्र वर्षों से यह मांग उठा रहे हैं, लेकिन सरकार का ध्यान नहीं पड़ रहा। महामंत्री प्रवीण विश्वकर्मा ने कहा कि अगर विश्वविद्यालय की मांग जल्द से जल्द पूर्ण नहीं की जाती तो जनसमर्थन से छात्र उग्र आंदोलन करने को बाध्य होंगे।