पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59037.18-0.72 %
  • NIFTY17617.15-0.79 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48458-0.16 %
  • SILVER(MCX 1 KG)646560.47 %

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर अखिलेश का विजय रथ:गाजीपुर में बोले- आज पूरे दिन इसी एक्सप्रेस-वे पर चलना है, सोचो किसे नींद नहीं आएगी

गाजीपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव गाजीपुर के पखनपुरा गांव में जनसभा को संबोधित किया।

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गाजीपुर के पखनपुरा गांव में जनसभा को संबोधित किया। इसके बाद अखिलेश यादव विजय रथ पर सवार होकर पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से लखनऊ के लिए रवाना हो गए। यात्रा के दौरान अखिलेश यादव आजमगढ़, मऊ सहित कई जिलों में जनसंपर्क और सभाएं भी करेंगे।

यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के बयान पर अखिलेश यादव ने पलटवार किया। उन्होंने कहा कि आज पूरे दिन पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर चलना है। सोचो किसे नींद नहीं आएगी। बता दें कि बीते दिनों सपा के कई नेताओं के बीजेपी में शामिल होने पर स्वतंत्र देव सिंह ने कहा था कि अब अखिलेश यादव को नींद नहीं आएगी। स्वतंत्र देव सिंह के इसी बयान पर अखिलेश यादव ने पलटवार किया है।

विजय रथ पर अखिलेश यादव को गदा भेंट करते सपा नेता।
विजय रथ पर अखिलेश यादव को गदा भेंट करते सपा नेता।

ओम प्रकाश राजभर भी हैं साथ
यूपी विधानसभा चुनाव- 2022 में समाजवादी पार्टी से गठबंधन करने के बाद सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर पहली बार अखिलेश यादव के साथ यात्रा में शामिल हुए हैं। इससे पहले उन्होंने 27 अक्टूबर को अखिलेश यादव के साथ मऊ में जनसभा की थी। अब वह विजय रथ यात्रा में शामिल हुए हैं। ओम प्रकाश राजभर गाजीपुर से लखनऊ तक यात्रा में अखिलेश के साथ रहेंगे।

अखिलेश की एक झलक पाने को बेताब दिखे कार्यकर्ता।
अखिलेश की एक झलक पाने को बेताब दिखे कार्यकर्ता।

गाजीपुर पहुंचने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि उन्हें बहुत खुशी है कि समाजवादी सरकार में मंत्री रहे कई नेता आज उनके साथ खड़े हैं। जिस समय इस एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास हुआ, ये सभी नेता मौजूद थे। इस एक्सप्रेस-वे के शुरू होने से पूर्वांचल का जो पिछड़ा इलाका है, वो मुख्य धारा से जुड़ जाएगा। अखिलेश ने कहा कि इस एक्सप्रेस-वे को लेकर जो सपना समाजवादियों ने देखा था और जिस उद्देश्य के साथ इसे पूरा होना चाहिए था, भाजपा की सरकार वो नहीं हो पाया।

हाथ में गदा लेकर सपा कार्यकर्ताओं का अभिवादन करते अखिलेश।
हाथ में गदा लेकर सपा कार्यकर्ताओं का अभिवादन करते अखिलेश।

ये शहरों और गांवों को जोड़ने वाला एक्सप्रेस-वे
अखिलेश यादव ने कहा कि ये खुशहाली का एक्सप्रेस-वे है। शहरों और गांवों को जोड़ने वाला एक्सप्रेस-वे है। इससे शहर और गांव की अर्थव्यवस्था बेहतर होगी। ग्रामीण क्षेत्रों की जो अर्थव्यवस्था है, उसको और मजबूती देने का काम इस एक्सप्रेस-वे से होगा। इसके किनारे मंडियां बननी थीं। मंडियों को इसलिए बनाना जरूरी है, क्योंकि किसान जो अपनी पैदावार करता है, वो आखिरकार बाजार तक कैसे पहुंचे और उसकी कीमत कैसे मिले?

गाड़ी से उतरकर सपा कार्यकर्ताओं से मिलते अखिलेश यादव।
गाड़ी से उतरकर सपा कार्यकर्ताओं से मिलते अखिलेश यादव।

एक्सप्रेस-वे के किनारे नहीं बनी मंडियां
अखिलेश यादव ने कहा कि इस एक्सप्रेस-वे के किनारे जो मंडियां बननी थीं, वो नहीं बनी। प्रदेश में समाजवादी सरकार बनने पर किसानों को मंडियां उपलब्ध कराने का काम होगा। इसी तरह रोजगार के अवसर कैसे पैदा हों और नौजवानों को नौकरियां कैसे मिलें, उस दिशा में भी जितना काम हो सकता है, वो करेंगे।

समाजवादी विजय रथ पर अखिलेश यादव के साथ ओमप्रकाश राजभर।
समाजवादी विजय रथ पर अखिलेश यादव के साथ ओमप्रकाश राजभर।

प्रदेश से भाजपा की विदाई जरूरी
जनसभा को संबोधित करते हुए सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि प्रदेश से जब तक भाजपा की विदाई नहीं होगी, तब तक हमारी तरफ से कोई ढिलाई नहीं होगी। अखिलेश यादव के सीएम बनने पर घरेलू बिजली मुफ्त मिलेगी।

खबरें और भी हैं...