पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गाजीपुर में बिना मानक सड़कों पर दौड़ रही 19 एंबुलेंस:मरीजों की जान आफत में, 20 एंबुलेंस चल चुकी हैं 2.5 लाख

गाजीपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गाजीपुर जिले में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए 82 सरकारी एंबुलेंस का संचालन किया जा रहा है। जिनमें से 19 एंबुलेंस बिना मानक सड़कों पर फर्राटा भर रही हैं। जिससे जहां हादसे की आशंका बनी रहती है। वही आपातकाल में मरीजों को भी संकट का सामना करना पड़ सकता है। मालूम हो कि 2012 से आमजन के लिए चल रही एंबुलेंस सेवा जिसमें से कई ने सरकारी मानक के अनुसार अपनी समय अवधि पूरी कर ली है। ऐसे एंबुलेंस को शासन के द्वारा बदले जाने का प्रावधान है।

एंबुलेंस ढाई लाख किलोमीटर चल चुकी
102 और 108 एंबुलेंस के नोडल डॉ डीपी सिन्हा ने बताया कि शासन का निर्देश है कि जो एंबुलेंस ढाई लाख किलोमीटर चल चुकी है। उसे प्राथमिकता के तौर पर बदला जाए। जिसको लेकर शासन को ऐसे 20 एंबुलेंस की रिपोर्ट भेजी गई थी, जो ढाई लाख किलोमीटर से ऊपर चल चुकी हैं। उसमें से अभी मात्र एक एंबुलेंस जिले को प्राप्त हुआ है।

जनपद में 20 एंबुलेंस की रिपोर्ट शासन को भेजी गई थी।
जनपद में 20 एंबुलेंस की रिपोर्ट शासन को भेजी गई थी।

20 एंबुलेंस की रिपोर्ट शासन को भेजी गई थी
108 एंबुलेंस के ब्लॉक प्रभारी दीपक राय ने बताया कि जनपद में 20 एंबुलेंस की रिपोर्ट शासन को भेजी गई थी। जिसमें से एक एंबुलेंस करीब 5 लाख किलोमीटर से ऊपर चल चुकी थी। जिसके बदले में एक एंबुलेंस भेजा गया है। वही आने वाले दिनों में फेज़ वाइज 19 एंबुलेंस और मिलने वाले है। जिससे आने वाले दिनों में एंबुलेंस के खराब होने और मेंटेनेंस की समस्या दूर हो जाएगी। फिलहाल निर्धारित मानक ढाई लाख किलोमीटर से ज्यादा चल चुकी 19 एंबुलेंस आज भी मरीजों को लेकर सड़कों पर फर्राटा भर रही है।

खबरें और भी हैं...