पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गाजीपुर में महिलाओं ने की शौचालय निर्माण की मांग:आश्वासन के बाद भी आज तक नहीं बना शौचालय, नहीं मिला योजना का लाभ

गाजीपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गाजीपुर में सदर ब्लॉक के अंतर्गत ग्राम सभा सेमरा चक फैज की दर्जनभर महिलाओं ने शौचालय बनाने की मांग को लेकर मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता को मांगपत्र सौंपा। गांव निवासी सीमा देवी का कहना है कि गांव में शौचालय न होने के कारण हम लोग खुले में शौच करने के लिए मजबूर हैं। जो बहुत ही लज्जाजनक है। इसका तुरन्त निवारण होना अति आवश्यक है।

ज्ञानती देवी ने कहा कि गांव में शौचालय की मांग को लेकर सेमरा चक फैज के लोग सदर ब्लॉक के लगातार चक्कर लगा रहे हैं। जहां से केवल कोरा आश्वाशन ही मिलता रहा है। ब्लाक स्तर से यह उदासीनता स्वच्छ भारत के मिशन पर एक गहरी चोट के समान है। लगातार उपेक्षा के शिकार हो रही ग्रामीण महिलाओं ने आज तक हार कर सीडीओ से मिलकर पत्रक देने का फैसला किया।

शौचालय की मांग को लेकर महिलाओं ने मुख्य विकास अधिकारी एक पत्र सौंपा है, और शौचालय बनवाने की मांग की है।
शौचालय की मांग को लेकर महिलाओं ने मुख्य विकास अधिकारी एक पत्र सौंपा है, और शौचालय बनवाने की मांग की है।

दो साल से महिलाओं की मांग नहीं हो रही पूरी
महिलाओं ने शौचालय निर्माण की मांग करते हुए बताया कि 2020 में भी एक प्रार्थना पत्र दिया गया था। जिस पर सेक्रेटरी गांव में जाकर सांत्वना दिए थे कि शौचालय बन जाएगा। लेकिन आज तक हम लोगों शौचालय योजना का लाभ नहीं मिला। आने वाले बारिश के मौसम में शौचालय न होने से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। पत्रक देने वालों में फूलमती, कमली, रमावती, मीना, माधुरी, सपना, निर्मला,सुनीता,लीलावती आदि महिलाएं रहीं। फिलहाल जिम्मेदार अधिकारियों ने उनकी मांगों पर कार्यवाही का भरोसा दिया।