पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गाजीपुर में ट्रेन से कटकर बुजुर्ग की मौत:रेलवे ट्रैक पर घंटों पड़ा रहा क्षत-विक्षत शव, सीमा विवाद में उलझी पुलिस और जीआरपी

गाजीपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। - Money Bhaskar
पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

गाज़ीपुर के सादात रेलवे स्टेशन के उत्तरी रेलवे फाटक के निकट रविवार को एक बुजुर्ग व्यक्ति का शव पाया गया। ग्रामीणों ने स्टेशन प्रशासन को इसकी सूचना दी, जिसके बाद औड़िहार से आरपीएफ व जीआरपी के जवान मौके पर पहुंचे। जीआरपी और सिविल पुलिस के सीमा विवाद में घंटों मौके पर ही पड़े रहने के बाद शव को कब्जे में लेकर स्थानीय पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मृतक की नहीं हो सकी शिनाख्त

स्टेशन के आसपास के लोगों के मुताबिक मृतक स्टेशन प्लेटफार्म पर रहकर भीख मांगता था। सादात-जखनियां के बीच गेट संख्या 24 के निकट किलोमीटर संख्या 106/4 के पास ग्रामीणों ने एक व्यक्ति क्षत विक्षत शव देखा। इसकी जानकारी स्टेशन प्रशासन को दी गयी। सूचना पाकर औड़िहार जीआरपी के साथ ही आरपीएफ उप निरीक्षक रमेश शुक्ला भी हमराहियों संग घटनास्थल पर पहुंचे। संभवतः देर रात किसी ट्रेन से कटकर मरे व्यक्ति का शव काफी दूर तक क्षत विक्षत होकर फैला हुआ था। इसके चलते उसकी शिनाख्त नहीं की जा सकी।

जीआरपी ने शव लेने से किया इनकार

जीआरपी ने घटनास्थल को सिविल पुलिस के अंतर्गत बताते हुए शव को लेने से इनकार कर दिया। इसके बाद स्थानीय पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से दूर तक बिखरे पड़े शव को इकट्ठा करवाकर उसे थाने ले आयी। प्रक्रिया पूरी करने के बाद शव को पोस्टमार्टम हेतु जिला मुख्यालय स्थित भेज दिया।

प्लेटफाॅर्म पर भीख मांगता था बुजुर्ग

थानाध्यक्ष शशिचन्द्र चौधरी ने बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मृतक स्टेशन प्लेटफार्म पर रहकर भीख मांगता था। शव के क्षत विक्षत होने के कारण पहचान नहीं की जा सकी। फिलहाल पीएम को भेज दिया गया है, जहां 72 घंटे रखने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...