पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

'जेल के अंदर न पहुंचे मोबाइल':गाजीपुर में न्यायाधीश के साथ डीएम-एसपी ने जिला कारागार का निरीक्षण कर दिए निर्देश

गाजीपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डीएम और एसपी ने जिला जेल का औचक निरीक्षण किया।

गाजीपुर में न्यायाधीश के साथ-साथ डीएम-एसपी ने आज जिला जेल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान जेल पुलिस कर्मियों में अफरा-तफरी मची रही। जिला कारागार गाजीपुर का स्थलीय निरीक्षण जनपद न्यायाधीश सुरेन्द्र सिंह-द्वितीय, जिलाधिकारी आर्यका अखौरी, पुलिस अधीक्षक रोहन पी. बौत्रे ने संयुक्त रूप से किया।

निरीक्षण के दौरान जनपद न्यायाधीश ने कारागार चिकित्सालय मे भर्ती कैदियों से बीमारियों के सम्बन्ध मे पूछा और उनके खान-पान एवं साफ-सफाई के की जानकारी ली। जिला कारागार के हवालात कार्यालय के स्टाक रजिस्टर की जांच की गयी। इसके पश्चात बारी-बारी से सभी बैरकों का निरीक्षण किया गया। बैरकों में बन्दियो के कार्ड पर अगली पेशी का दिनांक को चेक किया गया।

डीएम और एसपी ने जिला जेल का औचक निरीक्षण किया।
डीएम और एसपी ने जिला जेल का औचक निरीक्षण किया।

रोस्टर बनाकर चलाएं चेकिंग अभियान
अधिकारियों ने कारागार मे रसोई घर के निरीक्षण में आज के दिन में बनने वाले भोजन के मीनू की जानकारी ली। साथ ही भोजन की गुणवत्ता बनाए रखने का निर्देश भी दिया। पुलिस अधीक्षक रोहन पी बोत्रे ने जेल अधीक्षक को निर्देश दिया कि जेल के अन्दर किसी भी दशा मे मोबाइल का प्रवेश न होने पाये। इस हेतु रोस्टर बनाकर चेंकिग अभियान चलाकर चेक किया जाये। इसके अतिरिक्त महिला बन्दी गृह मे दी जा रही सुविधाओं के बावत जानकारी ली। मौके पर क्षेत्राधिकारी सदर, कारागार के जेल अधीक्षक एवं सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...