पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

डीएम-एसपी और जनपद न्यायाधीश ने किशोर गृह का किया निरीक्षण:बाल कैदियों से व्यवस्था की ली जानकारी, खाने की वस्तु का चार्ट लगाने का निर्देश

गाजीपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गाजीपुर के डीएम-एसपी और जनपद न्यायाधीश ने राजकीय संप्रेक्षण गृह किशोर गोरा बाजार का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने बाल कैदियों से व्यवस्था की जानकारी ली। उनके समय पर नाश्ता और खाना-पान की जानकारी ली। उन्होंने रसोई भी चेक किया। निरीक्षण दौरान जिला जज ने कहा कि प्रत्येक दिन की खाने की वस्तु का चार्ट दीवार पर लगा होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि शौचालय में साफ-सफाई और हार्पिक, साबुन, हैण्डवाश, मच्छरों के लिए छिड़काव आदि की व्यवस्था करना सुनिश्चित करते हुए विशेष ध्यान दिया जाय। कैदियों के प्रत्येक रूम में सीसीटीवी कैमरा लगाने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने कैदियों से उनका हाल जाना और वे किस मुकदमे में जेल में हैं व कितने वर्षों से सजा काट रहे हैं।

गाजीपुर में डीएम-एसपी और जनपद न्यायाधीश ने किशोर गृह का निरीक्षण किया।
गाजीपुर में डीएम-एसपी और जनपद न्यायाधीश ने किशोर गृह का निरीक्षण किया।

डीएम बोली- किसी का न हो उत्पीड़न
डीएम ने कहा कि किसी भी बालक के साथ उत्पीड़न अथवा परेशानी न होने पाये। बच्चों के सम्पूर्ण विकास में खेलकूद, मनोरंजन, सांस्कृतिक गतिविधियों, विज्ञान का बड़ा हाथ होता है। इसलिए हर बच्चे को खेलकूद और कलात्मक, सांस्कृतिक गतिविधियों में भाग लेने का अधिकार है।

बालिका बाल गृह का निरीक्षण
इसके बाद जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने बालिका बाल गृह रस्तीपुर सैदपुर का स्थलीय निरीक्षण किया। संस्था में 16 बच्चियां आवासित पायी गयी। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने सुरक्षा के दृष्टिगत 02 गार्ड की तैनाती का निर्देश दिया। उन्होंने परिसर में साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने को कहा। साथ ही उपस्थिति पंजिका चेक करते हुए कर्मचारियों से पूछताछ की।

खबरें और भी हैं...