पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59037.18-0.72 %
  • NIFTY17617.15-0.79 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48458-0.16 %
  • SILVER(MCX 1 KG)646560.47 %

गाजीपुर में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक:DM ने कहा- यातायात नियमों के प्रति करें जागरूक, 18 वर्ष के कम आयु के बच्चों पर रखें नजर

गाजीपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गाजीपुर में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक। - Money Bhaskar
गाजीपुर में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक।

गाजीपुर जिले में जनपदीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक गुरुवार को राइफल क्लब सभागार में हुई। इसमें जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने, लोगों को यातायात नियमों व सुरक्षा के पहलुओं से अवगत कराया। जिलाधिकारी ने पिछली बैठक में लिए गए निर्णयों का अनुपालन की प्रगति समीक्षा की विस्तृत जानकारी प्राप्त की।

परिवहन विभाग एवं पुलिस विभाग द्वारा दुर्घटनाओं को रोकने के लिए की गई समन्वित प्रवर्तन की कार्यवाही की जानकारी ली। विद्यालय में संचालित वाहनों में सीसीटीवी कैमरा एवं पीले रंग की पट्टी लगाए जाने के निर्देश की जानकारी ली।

चालक एवं परिचालकों के पूरी छानबीन कराई जाए

उन्होंने विद्यालय के प्रधानाचार्य, प्रबंधक से कहा कि विद्यालय वाहन में नियुक्त चालक एवं परिचालकों के पूरी छानबीन कराई जाए व इसकी पूरी डिटेल बनाई जाए। उनके लाइसेंस की पूरी डिटेल रखें। विद्यालय के प्रधानाचार्य, प्रबंधक को परिवहन विभाग उत्तर प्रदेश द्वारा विद्यालय में संचालित होने वाले वाहनों के लिए नियम के लिए उन्हें नियमावली की बुकलेट को उपलब्ध कराया जाए। जिसे पढ़कर उसका शत-प्रतिशत पालन करने को कहा गया।

जेब्रा क्रासिंग बनाने का निर्देश दिया

एआरटीओ श्रीराम सिंह ने विद्यालय परिवहन सुरक्षा समिति, उनके कृत्य, वाहनों के पार्किंग एवं उनके विराम स्थल, विद्यालय वाहन डाइवरों की पात्रताएं एवं उनके कर्तव्यों, परिचय, वर्दी एवं परमिट की सामान्य शर्तों की विस्तारपूर्वक जानकारी दी। डीएम ने कहा कि जो 18 वर्ष से कम आयु के बच्चे हैं, उन पर नजर रखी जाए। उनके अभिभावकों को बुलाकर उनके गतिविधियों के बारे में अवगत कराएं। जिले में ब्लैक स्पाट चिह्नित करते हुए उसको सही कराने तथा आवश्यकतानुसार जेब्रा क्रासिंग बनाने का निर्देश दिया। उन्होंने शासन द्वारा उपलब्ध शासनादेश को विद्यालयों में छात्र-छात्राओं में बटवाने को कहा।

खबरें और भी हैं...