पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गाजीपुर में बिना बिजली कनेक्शन पंडालों में सजावट:विभाग ने आयोजकों को सौंपी नोटिस, चेकिंग अभियान चलाकर समिति पर होगी कार्रवाई

गाजीपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गाजीपुर में दुर्गा पूजा को लेकर शहर भर में भव्य और आकर्षक पूजा पंडाल सजाये जा रहे हैं। दुर्गा पूजा के दौरान इन पूजा पंडालों में बिजली की शानदार सजावट के लिए भी पूजा समितियों के बीच होड़ रहती है। लेकिन दिलचस्प बात है कि अभी तक कोई भी पूजा समिति बिजली का वैध कनेक्शन नहीं ली है।

शहर में 62 पूजा पंडाल बन रहे है। लेकिन किसी भी पूजा पंडाल के लिए अभी तक एक भी बिजली कनेक्शन विभाग से नही लिया गया है। जबकि बिजली विभाग ने सभी पूजा समितियों को नोटिस जारी कर अस्थायी बिजली कनेक्शन लेने को कहा है।

भव्य और आकर्षक पूजा पंडाल सजाये जा रहे हैं।
भव्य और आकर्षक पूजा पंडाल सजाये जा रहे हैं।

समिति ने दुर्गा पूजा के दौरान कनेक्शन नही लिया
बिजली विभाग पूजा पंडालों के लिए अस्थायी बिजली कनेक्शन देता है। बावजूद इसके अभी तक किसी पूजा समिति ने दुर्गा पूजा के दौरान कनेक्शन नहीं लिया। जाहिर सी बात है कि इन पूजा कमेटियों को बिजली विभाग के नियमों की कतई परवाह नही। अधिशासी अभियंता संजय सिंह ने बताया कि शहरी क्षेत्र में 62 पूजा पंडाल लगाए गए हैं। सभी पूजा पंडालों के आयोजकों को पत्र हस्तगत कराते हुए आवश्यक विद्युत कनेक्शन लेने को बोला गया है।

बिना बिजली कनेक्शन के ये लाइट लगाई गई है।
बिना बिजली कनेक्शन के ये लाइट लगाई गई है।

पूजा पंडालों के कनेक्शन की जांच होगी
उन्होंने बताया कि सभी पूजा पंडालों को यह भी हिदायत दी गई है। किसी भी बिजली तार के नीचे पंडाल न लगाया जाए। पूजा पंडालों की वायरिंग का विद्युत सुरक्षा निदेशालय के कार्यालय से अनापत्ति प्रमाण पत्र हासिल कर लें। अब हम लोग चेकिंग अभियान चलाकर सभी पूजा पंडालों के कनेक्शन की जांच करेंगे। अवैध कनेक्शन के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि अभी तक किसी पूजा पंडाल द्वारा विद्युत कनेक्शन नहीं लिया गया है।

खबरें और भी हैं...