पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

व्यवसायिक घरानों के चौकीदार बनेंगे अग्निवीर-मार्कण्डेय सिंह​​​​​​​:अग्निपथ के खिलाफ कांग्रेसियों ने किया सत्याग्रह, कहा- युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही सरकार

गाजीपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सेना में भर्ती की नई योजना अग्निपथ के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने सरजू पांडे पार्क में गांधीवादी तरीके से सत्याग्रह किया। इस मामले में जिलाध्यक्ष सुनील राम ने बताया कि अग्निपथ योजना के विरोध गाज़ीपुर की सभी विधानसभाओं में कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने आम जनता के सहयोग से सड़कों पर उतर कर गांधीवादी तरीके से सत्याग्रह किया, जिसमें ब्लॉक स्तर के कांग्रेसियों ने भाग लिया।

ट्रेनिंग लेकर उद्योगपतियों के लिए काम करेंगे अग्निवीर
सुनील राम ने आरोप लगाया कि आने वाले में समय में अग्निपथ सैनिक सेना द्वारा ट्रेनिंग लेकर उद्योगपतियों के लिए काम करेंगे। इस मौके पर कॉंग्रेस पार्टी ने जिलाधिकारी गाज़ीपुर के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति को सम्बोधित एक पत्रक भेजा है, जिसमें अग्निपथ योजना जनहित और राष्ट्रहिय में नहीं है, इसको तत्काल प्रभाव से वापस लेने की बात कही गई है।
युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही सरकार

अग्निपथ के खिलाफ कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन।
अग्निपथ के खिलाफ कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन।

पूर्व विधायक और एआईसीसी सदस्य अमिताभ अनिल दुबे ने बताया कि अग्निपथ योजना को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता गाज़ीपुर समेत पूरे देशभर में आज प्रदर्शन किए। उन्होंने अग्निपथ योजना पर सवाल उठाते हुए कहा, "युवाओं के भविष्य और देश की सैन्य व्यवस्था के साथ मोदी सरकार खिलवाड़ कर रही है, जिसके लिए कांग्रेस पार्टी सड़क से सदन तक युवाओं के साथ खड़ी है।"

कांग्रेसियों ने प्रदर्शन कर भाजपा सरकार पर बोला हमला।
कांग्रेसियों ने प्रदर्शन कर भाजपा सरकार पर बोला हमला।

योजना देशहित और जनहित में सही नहीं
पूर्व अध्यक्ष मार्कण्डेय सिंह ने कहा, "सरकार ने युवाओं को व्यवसायिक घरानों के चौकीदार बनाने की व्यवस्था करनी शुरू कर दी है। साथ ही सरकारी नौकरी की जो गारंटी लोगों को मिलती थी उसे भी छीन लिया है, ये योजना देशहित और जनहित में सही नहीं है, इसे सरकार को वापस लेना ही चाहिए, इसके लिए कांग्रेस बड़े स्तर पर लड़ाई के लिए तैयार है।"

इस धरना प्रदर्शन में प्रमुख रूप से पूर्व प्रदेश सचिव रविकांत राय, कार्यकारी जिला अध्यक्ष लाल सिंह यादव, पूर्व शहर अध्यक्ष शफीक अहमद ,अजय कुमार श्रीवास्तव आदि शामिल रहे। प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी करते हुए विरोध जताया।

खबरें और भी हैं...