पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

UP में प्रसपा चलाएगी यदुकुल पुनर्जागरण मिशन:शिवपाल यादव बोले- सदन में आगे की सीट मांगने की क्या जरूरत थी, अखिलेश खुद स्लिप बदल लेते

गाजियाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गाजियाबाद में शनिवार को शिवपाल यादव ने डीपी यादव के आवास पर पहुंचकर पत्रकारों से वार्ता की। - Money Bhaskar
गाजियाबाद में शनिवार को शिवपाल यादव ने डीपी यादव के आवास पर पहुंचकर पत्रकारों से वार्ता की।

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रमुख शिवपाल यादव शनिवार को राष्ट्रीय परिवर्तन दल के मुखिया और कद्दावर नेता डीपी यादव संग नजर आए। दोनों जिला गाजियाबाद में मौजूद थे। संयुक्त रूप से एक प्रेस वार्ता की और संदेश दिया कि उत्तर प्रदेश में 'यदुकुल पुनर्जागरण मिशन' की शुरुआत कर रहे हैं, जिसका मकसद दबे-कुचले लोगों को इकट्ठा करके आगे बढ़ाना होगा।

प्रसपा सुप्रीमो ने कहा, अखिलेश यादव ने जिस तरीके से सदन में अगली सीट मांगी थी, अगर वह चाहते तो नाम की स्लिप बदल देते। किसी को कुछ कहने की जरूरत ही नहीं थी। वो विपक्ष के लीडर हैं, उन्हें सीट मांगने की जरूरत नहीं थी। सरकार की पोल खोलना, मुद्दे उठाना, आंदोलन-प्रदर्शन करना विपक्ष की जिम्मेदारी है।

'सपा से अलग लड़ेंगे, 2024 से पहले सब क्लियर होगा'
शिवपाल यादव ने कहा, जितने लोगों को सामाजिक न्याय नहीं मिला है, हम उन्हें इकट्ठा करके संगठन बना रहे हैं। जिसका जितना हक है, उसे वो मिलना चाहिए। इसके लिए हम प्रदेशभर में जाकर मीटिंग कर रहे हैं। दलित, पीड़ितों, शोषितों से बातचीत कर रहे हैं।

शिवपल ने कहा, सपा में अब सम्मान नहीं मिल रहा। इसलिए हम दूसरा काम कर रहे हैं। अब हम सारे चुनाव सपा से अलग लड़ेंगे। 2024 के चुनाव से पहले सारी स्थिति क्लियर हो जाएगी। चुनाव में किससे तालमेल करेंगे, इस सवाल पर शिवपाल ने कहा, हमारी विचारधारा हमेशा समाजवादी रही है। अब परिस्थतियां जैसी भी हों, लेकिन विचारधारा के हिसाब से ही आगे काम करेंगे।