पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57276.94-1 %
  • NIFTY17110.15-0.97 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48432-0.52 %
  • SILVER(MCX 1 KG)62988-1.1 %

गाजीपुर बॉर्डर पर बैठक:दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट CP ने पूछा- ट्रैक्टर मार्च का क्या प्लान है, टिकैत बोले- चार दिसंबर को बैठक में तय करेंगे

गाजियाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गाजीपुर बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस के अधिकारियों और राकेश टिकैत के बीच ट्रैक्टर मार्च को लेकर महत्वपूर्ण बैठक हुई है। - Money Bhaskar
गाजीपुर बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस के अधिकारियों और राकेश टिकैत के बीच ट्रैक्टर मार्च को लेकर महत्वपूर्ण बैठक हुई है।

गाजीपुर बॉर्डर पर सोमवार सुबह करीब 11 बजे भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत और दिल्ली पुलिस के बीच महत्वपूर्ण बैठक हुई। इसमें दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर सागर प्रीत हुड्डा, डीसीपी ईस्ट और राकेश टिकैत व भाकियू प्रदेश अध्यक्ष राजवीर जादौन शामिल हुए। बैठक करीब 30 मिनट तक चली।
चार लाख ट्रैक्टर के बयान से हरकत में पुलिस
सूत्रों ने बताया कि 29 नवंबर को राकेश टिकैत ने गाजीपुर बॉर्डर से संसद भवन तक ट्रैक्टर मार्च निकालने का ऐलान किया था। हालांकि 27 नवंबर को संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में यह मार्च टाल दिया गया। इसके बाद टिकैत ने एक दिन पहले महाराष्ट्र में बयान दिया कि सरकार के पास चार दिसंबर तक का वक्त है। वरना हमारे किसान भी यहीं मौजूद हैं और 4 लाख ट्रैक्टर भी। महाराष्ट्र से राकेश टिकैत रविवार देर रात गाजीपुर बॉर्डर पहुंच गए।

इस बैठक के दौरान पैरा मिलिट्री फोर्स के जवान भी मौजूद रहे।
इस बैठक के दौरान पैरा मिलिट्री फोर्स के जवान भी मौजूद रहे।

टिकैत ने कहा- MSP व अन्य मांग पूरी हुए बिना नहीं हटेंगे
राकेश टिकैत की इस चेतावनी के बाद दिल्ली पुलिस के आला अफसर हरकत में आ गए। दिल्ली पुलिस यह सुनिश्चित करना चाहती थी कि राकेश टिकैत चार दिसंबर से पहले दिल्ली की तरफ मार्च तो नहीं कर रहे। ज्वाइंट सीपी ने ट्रैक्टर रैली के प्लान के बारे में टिकैत से पूछा। राकेश टिकैत ने पुलिस अफसरों को बताया कि चार दिसंबर को संयुक्त किसान मोर्चा की सिंघु बॉर्डर पर बैठक है। उसमें तय होगा कि आगे आंदोलन का स्वरूप कैसा होना चाहिए। राकेश टिकैत ने साफ कर दिया कि एमएसपी पर गारंटी कानून और अन्य मांगों के पूरा हुए बिना वह बॉर्डर से हटने वाले नहीं हैं।