पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गाजियाबाद में लापरवाही ने छीनी महिला की 4 उंगलियां:संक्रमण बढ़ने पर काटनी पड़ी, हॉस्पिटल पर इलाज में लापरवाही का आरोप

गाजियाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पहली तस्वीर में हाथ में फफोले पड़ रहे हैं। दूसरी तस्वीर में हाथ की चार उंगलियां कटी हुई हैं। - Money Bhaskar
पहली तस्वीर में हाथ में फफोले पड़ रहे हैं। दूसरी तस्वीर में हाथ की चार उंगलियां कटी हुई हैं।

गाजियाबाद में डिलीवरी के वक्त अस्पताल की लापरवाही से एक महिला के हाथ में संक्रमण फैल गया। इस वजह से महिला की जान पर बन आई और हाथ की चार उंगलियां काटनी पड़ी। मामले में महिला के पति ने थाना लोनी बॉर्डर में अस्पताल के खिलाफ शिकायत दी है, हालांकि अभी मुकदमा दर्ज नहीं हो सका है।

डिलीवरी के दौरान हाथ में आई थी सूजन
नई दिल्ली में करावल नगर स्थित शिव विहार निवासी मनोज ने बताया, उनकी पत्नी संतोष की डिलीवरी 23 दिसंबर 2021 को गाजियाबाद के लोनी क्षेत्र स्थित धनवंतरि अस्पताल में हुई थी। डिलीवरी के बाद से ही संतोष के हाथ में सूजन आ गई और फिर दो फोड़े निकल आए। मनोज के अनुसार, इस अस्पताल के डॉक्टर संदीप मोरल ने उनकी पत्नी को आठ चीरे लगाए। इसके बावजूद हाथ सही नहीं हुआ, बल्कि हालत और बिगड़ती चली गई।

संक्रमण रोकने के लिए काटी गई उंगलियां
इस पर संदीप ने पत्नी को दो फरवरी 2022 को दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल में भर्ती कराया। सफदरजंग के डॉक्टरों ने धनवंतरि के डॉक्टरों की लापरवाही बताई। तब तक हाथ का संक्रमण इतना बढ़ चुका था कि संतोष के हाथ की चार उंगलियां काटनी पड़ गईं।

16 मई को मनोज ने इस मामले में धनवंतरि हॉस्पिटली के डॉक्टर संदीप मोरल, डॉक्टर शिवराज, कर्मचवारी सोलिन व अन्य स्टाफ के खिलाफ गाजियाबाद के लोनी बॉर्डर थाने में तहरीर दी है। मनोज का कहना है कि पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया है। पुलिस अभी जांच करने की बात कह रही है।

खबरें और भी हैं...