पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

न अली, न बाहुबली, सिर्फ बजरंगबली:BJP विधायक के बयान से निर्वाचन आयोग खफा, नंदकिशोर बोले- मैं बजरंगबलि का भक्त, ये मेरी आस्था

गाजियाबाद5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
टिकट घोषित होने के बाद नंद किशोर ने दिया था बयान। - Money Bhaskar
टिकट घोषित होने के बाद नंद किशोर ने दिया था बयान।

गाजियाबाद में लोनी विधानसभा सीट से भाजपा के विधायक एवं मौजूदा प्रत्याशी नंदकिशोर गुर्जर के कहा है कि 'लोनी में न अली, न बाहुबली, सिर्फ बजरंगबली'। प्रत्याशी के इस बयान पर निर्वाचन आयोग ने संज्ञान लिया है। रिटर्निंग ऑफिसर ने उन्हें नोटिस जारी करके जवाब मांगा है। विधानसभा क्षेत्र लोनी के रिटर्निंग ऑफिसर संतोष कुमार राय ने नंदकिशोर गुर्जर को भेजे नोटिस में कहा है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह इस तरह का बयान बोलते हुए दिखाई दे रहे हैं।

निर्वाचन आयोग के निर्देश अनुसार ऐसी कोई गतिविधि नहीं की जाएगी, जिससे जातियोें, समुदायों, धार्मिक समूहों के बीच मतभेद बढ़ सकते हों या आपसी घृणा-तनाव पैदा हो सकते हों। रिटर्निंग ऑफिसर ने कहा है कि नंदकिशोर गुर्जर अपना स्पष्टीकरण तीन दिन में दें, वरना एक पक्षीय कार्रवाई कर दी जाएगी।

नंदकिशोर की सफाई
मैं बजरंगबली का भक्त हूं। इसलिए ये मेरी आस्था का विषय है। जहां तक अली की बात है तो जो मोहम्मद अली जिन्ना था, उसने कत्लेआम कराया था, देश का बंटवारा किया था, उस संबंध में हमने बात कही है। बाहुबलियों के संबंध में जो चुनाव आयोग का निर्देश है कि उन्हें टिकट नहीं मिलना चाहिए, हमारे यहां एक बाहुबली को टिकट दिया गया है, हमने उसी संबंध में ये बात कही है। इसका किसी धर्म से कोई मतलब नहीं है।

बयान से चर्चाओं में रहते हैं विधायक
गाजियाबाद की लोनी सीट से भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर विवादित बयान के लिए अक्सर चर्चाओं में रहते हैं। पिछले दिनों उन्होंने लोनी कस्बे में मीट की दुकानें बंद कराते हुए मुर्गा दिल्ली में बेचने के लिए कहा था। मुसलमानों को लेकर उनके कई बयान चर्चाओं में रहे हैं।