पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गाजियाबाद के सरकारी स्कूल में एस्ट्रोनॉमी लैब शुरू:आंगनबाड़ी पहुंचकर CDO ने वहां की व्यवस्थाएं जांची, मिड-डे मील का भी किया निरिक्षण

गाजियाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्राथमिक विद्यालय कल्लूगढ़ी में एस्ट्रोनॉमी लैब के शुभारंभ पर स्टाफ से चर्चा करते सीडीओ विक्रमादित्य सिंह मलिक। - Money Bhaskar
प्राथमिक विद्यालय कल्लूगढ़ी में एस्ट्रोनॉमी लैब के शुभारंभ पर स्टाफ से चर्चा करते सीडीओ विक्रमादित्य सिंह मलिक।

गाजियाबाद के मुख्य विकास अधिकारी (CDO) विक्रमादित्य सिंह मलिक ने प्राथमिक विद्यालय कल्लूगढ़ी में गुरुवार को एस्ट्रोनॉमी लैब का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर सीडीओ ने कहा कि एस्ट्रोनॉमी लैब खगोल क्रांति को बढ़ावा देने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। इससे बच्चों की खगोल में रुचि होगी एवं नए अनुसंधानों को भी बढ़ावा मिलेगा। इस दौरान सीडीओ ने मिड-डे-मील वितरण का निरीक्षण किया। उन्होंने आंगनबाड़ी केंद्र पर भी पहुंचकर व्यवस्थाएं जांची। बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर उन्होंने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इसके बाद सीडीओ ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी रूर्बन मिशन से निर्मित कंप्यूटर लैब का निरीक्षण किया, जहां उन्होंने सभी बच्चों को यूनिफॉर्म में रहने की बात पर विशेष बल दिया।

इस दौरान खंड विकास अधिकारी रजापुर, सहायक विकास अधिकारी (पंचायत), सहायक विकास अधिकारी (आईएसबी), ग्राम प्रधान, सचिव, स्कूल स्टाफ एवं स्वयं सहायता समूह की महिलाएं उपस्थित रही।

खबरें और भी हैं...