पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Ghaziabad
  • 93% Parents Do Not Want To Send Children To School: Parents Association Conducted Online Survey In Ghaziabad, 90% Parents Are Not In Favor Of Opening Schools From August 16

बिना वैक्सीन बच्चों को स्कूल नहीं भेजना चाहते 93% पैरेंट्स:गाजियाबाद में पैरेंट्स एसोसिएशन ने कराया ऑनलाइन सर्वे, 16 अगस्त से स्कूल खोलने के पक्ष में नहीं हैं ज्यादातर अभिभावक

गाजियाबादएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
गाजियाबाद में पेरेंट्स एसोसिएशन ने 16 अगस्त से स्कूल खोलने के फैसले पर यह ऑनलाइन सर्वे कराया है। - Money Bhaskar
गाजियाबाद में पेरेंट्स एसोसिएशन ने 16 अगस्त से स्कूल खोलने के फैसले पर यह ऑनलाइन सर्वे कराया है।

योगी सरकार 16 अगस्त से स्कूल-कॉलेज खोलने की तैयारी कर रही है। इस बीच दिल्ली से सटे गाजियाबाद में पैरेंट्स एसोसिएशन ने जो सर्वे कराया है, उसकी रिपोर्ट चौंकाने वाली है। सर्वे रिपोर्ट के अनुसार, 90.4 फीसदी पैरेंट्स ने 16 अगस्त से स्कूल खोलने के निर्णय से असहमति जताते हुए बच्चों को भेजने से इंकार किया है।

गाजियाबाद पैरेंट्स एसोसिएशन की अध्यक्ष सीमा त्यागी ने बताया कि गूगल पर एक ऑनलाइन सर्वे किया गया। सर्वे में पैरेंट्स को नाम, नंबर, ईमेल, क्लास और स्कूल का नाम भरना था। इसके बाद उनसे तीन प्रश्न पूछे गए। गूगल ऑनलाइन फॉर्म का लिंक सभी पैरेंट्स एसोसिएशन के वाट्सऐप ग्रुप्स में शेयर किया गया। गाजियाबाद के 450 पैरेंट्स इस सर्वे में शामिल हुए।

कोविड की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर ज्यादातर पेरेंट्स अभी स्कूल खोलने के फैसले से राजी नहीं हैं।
कोविड की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर ज्यादातर पेरेंट्स अभी स्कूल खोलने के फैसले से राजी नहीं हैं।

स्कूल कोविड गाइडलाइंस का पालन कर पाएंगे, इस पर भी असहमति
पहला सवाल था कि क्या आप प्रदेश सरकार द्वारा 16 अगस्त से स्कूल खोलने के निर्णय से सहमत हैं? 90.4 फीसदी पेरेंट्स ने इस पर असहमति जताई। महज 9.6 फीसदी पेरेंट्स ही 16 से स्कूल खोलने पर सहमत दिखे। दूसरा सवाल था कि क्या बिना वैक्सीन लग आप अपने बच्चों को स्कूल भेजने के लिए तैयार हैं। इस पर 93.1 फीसदी पेरेंट्स ने मना कर दिया। सिर्फ 6.9 फीसदी पैरेंट्स ही ऐसी स्थिति में बच्चों को स्कूल भेजना चाहते हैं। तीसरा सवाल था कि क्या स्कूल सरकार द्वारा जारी कोविड दिशा-निर्देशों का पालन कर पाएंगे? 90 फीसदी पैरेंट्स इस बात से असहमत हैं। उनका मानना है कि स्कूल ऐसी कोई गाइडलाइन का पालन नहीं कर पाएंगे।

सर्वे के लिए पेरेंट्स एसोसिएशन ने गूगल पर लिंक जारी किया था।
सर्वे के लिए पेरेंट्स एसोसिएशन ने गूगल पर लिंक जारी किया था।

डिप्टी सीएम को सर्वे रिपोर्ट भेजी
गाजियाबाद पैरेंट्स एसोसिएशन की अध्यक्ष सीमा त्यागी ने बताया कि कोविड की तीसरी लहर कभी भी आ सकती है। इधर, सरकार 16 अगस्त से स्कूल-कॉलेज खोलने की तैयारी कर रही है। ऐसे में पेरेंट्स के मन में क्या है, यह जानने के लिए ऑनलाइन सर्वे कराया गया था। सर्वे रिपोर्ट से साफ है कि पैरेंट्स में अभी कोविड को लेकर डर है। सीमा त्यागी ने कहा कि सर्वे रिपोर्ट उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा को ईमेल पर भेज दी गई है। उनसे मांग की गई है कि अभी स्कूल खोलने के फैसले को रोका जाए।

खबरें और भी हैं...